Love Jihad: फर्जी आधार कार्ड के बहाने सैफ ने नाबालिग से किया दुष्कर्म, धर्म परिवर्तन का बनाया दबाव

पश्चिमी उत्तर प्रदेश में लव जिहाद के मामले तेजी से फ़ैल रहे हैं. पश्चिम का कानपुर इसका केंद्र बनता जा रहा है. ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं, क्योंकि कानपुर में पिछले कुछ दिनों में लव जिहाद के मामलों में तेजी से वृद्धि हुई है. ताज़ा मामले में आरोपी सैफ ने पहले नाबालिग को अपने प्रेम जाल में फंसाया फिर उसके साथ दुष्कर्म किया. इसके अलावा वह उसपर धर्म परिवर्तन का दबाव भी बना रहा था. आरोपी ने इस दौरान नाबालिग के अश्लील वीडियो और फोटो बना लिए.

आरोपी सैफ वीडियो-फोटो सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी देकर लगातार रेप करता रहा. वीडियो के दमपर आरोपी नाबालिग का धर्मांतरण कराने का दबाव बना रहा था. आरोपी फर्जी आधार कार्ड बनवाने के लिए पीड़िता के साथ कचहरी गया था. उसने कई वकीलों से पूछा कि फर्जी आधार कार्ड कहां बनते हैं. वकीलों को शक हुआ तो इसकी सूचना पुलिस को दे दी. पुलिस दोनों को कोतवाली ले जाकर पूछताछ की तो पूरा भेद खुल गया.

पीड़िता का कहना था कि कुछ महीने पहले सैफी उर्फ इमरान नाम के युवक से दोस्ती हुई थी. दोस्ती के बहाने उसने मुझे अपने प्रेमजाल फंसा लिया. उसने बताया कि मैं पढ़ाई के साथ ही प्राइवेट नौकरी भी करती हूं. जॉब करके 50 हजार रुपये इकट्ठे किए थे. सैफी ने मुझसे 50 हजार रुपये भी हड़प लिए तथा धोखे से होटल में जाकर रेप किया और वीडियो बनाए थे.

पीड़िता के मुताबिक, सैफी सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल करने की धमकी देकर लगातार रेप करता रहा. इसके साथ ही दबाव बनाने लगा कि धर्म परिवर्तन कर निकाह कर लो. यदि धर्मांतरण नहीं किया तो वीडियो वायरल कर देंगे. आरोपी सैफी पीड़िता का शिफा खान नाम से फर्जी आधार कार्ड बनवाने की फिराक में था.

आरोपी सैफी आधार कार्ड बनवाने के लिए पीड़िता के साथ कचहरी गया था. उसने कचहरी परिसर में कई वकीलों से पूछा कि यहां पर फर्जी आधार कार्ड कहां पर बनता है. वकीलों को कुछ शक हुआ तो इसकी सूचना पुलिस को दे दी. पुलिस दोनों को पकड़कर कोतवाली ले आई. पुलिस का कहना है कि मामला दर्ज कर लिया जा रहा है तथा कार्रवाई की जा रही है.