पृथ्वीराज जयंती पर पत्रकार हुए सम्मानित, यूपी में टैक्स फ्री हुई ‘सम्राट पृथ्वीराज’

सम्राट पृथ्वीराज जयंती के शुभ अवसर पर पड़ाव के आरएसएस स्वयंसेवकों की ओर से पड़ाव स्थित दीनदयाल उपवन में सम्राट पृथ्वीराज चौहान जयंती एवं पत्रकार सम्मान समारोह का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में सर्वप्रथम सम्राट पृथ्वीराज के तैल चित्र पर माल्यार्पण कर उन्हें याद किया गया. जिसके बाद कार्यक्रम में उपस्थित सभी हिन्दुओं ने सम्राट के कार्यों व उनकी विचारधारा पर विचार व्यक्त किए. कार्यक्रम की अगुवाई कर रहे रामभरोस पटेल ने कहा कि सम्राट पृथ्वीराज ने देश और हिन्दू राष्ट्र के लिए जो बलिदान दिया. उसके लिए हिन्दू समाज उनका सदैव कृतज्ञ रहेगा. तत्पश्चात सभी ने एकजुट होकर हिंदुत्व की रक्षा का प्रण लिया. इस दौरान पत्रकारिता के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य कर रह पत्रकारों को भी सम्मानित किया गया. इस दौरान रामभरोस, मोतीलाल, बृजेश, संतोष, विज्ञान चन्द्र समेत सैकड़ों लोग उपस्थित रहे.

हिन्दुओं का इतिहास छिपाया गया

फिल्म के प्रमोशन के दौरान ही अक्षय कुमार ने एक मीडिया चैनल को दिए इंटरव्यू में कहा था कि इतिहास की किताबों में हिन्दू सम्राटों के जीवनगाथा को छिपाया गया है. एक ओर जहां इस्लामी आक्रांताओं के महिमामंडन से किताबें भर दी गई हैं, वहीँ हिन्दू राजाओं के इतिहास को मात्र चंद लाइन में समेट कर रख दिया गया है. हमें आवश्यकता है अपने इतिहास को जानने की. बता दें अक्षय कुमार के इस बयान के बाद आक्रान्ताओं के समर्थकों में जबरदस्त रोष उत्पन्न हो गया था. लेकिन इसके बावजूद यह फिल्म शुक्रवार को देश के सिनेमाघरों में रिलीज़ हो रही है.

यूपी में टैक्स फ्री हुई ‘सम्राट पृथ्वीराज’

सम्राट पृथ्वीराज जयंती के अवसर पर 3 जून को अक्षय कुमार की फिल्म ‘सम्राट पृथ्वीराज’ भी रिलीज़ हो रही है. ऐसे में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने फिल्म मेकर टीम के साथ पूरी फिल्म देखी. जिसके बाद उन्होंने इसे यूपी में टैक्स फ्री कर दिया.

फिल्म की पूरी टीम के साथ फिल्म देखते यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ