“बीजेपी का साथ नहीं छोड़ा तो जान से मार देंगे”: तीन तलाक का किया था विरोध, अब निदा खान को मिल रही धमकी

तीन तलाक खत्म हुए एक लंबा अरसा हो गया है. लेकिन उत्तर प्रदेश के बरेली एक ऐसी खबर आ रही है, जहां एक महिला निदा खान को तीन तलाक का विरोध करने पर धमकी मिली है. साथ ही बीजेपी का सपोर्ट करने पर लोगों ने कहा कि बीजेपी का साथ नहीं छोड़ा तो जान से मार देंगे. मुस्लिम महिला का नाम निदा खान है. जो कि हजरत खानदान की बहू हैं. इसके साथ ही वे तीन तलाक के खिलाफ आवाज बुलंद करने को लेकर काफी चर्चा में रहीं थी. इस बार एक बार फिर से वह चर्चा में हैं. इसका कारण यह है कि उन्हें भाजपा की सदस्यता छोड़ने को लेकर धमकाया जा रहा है. उनका कहना है कि वह एक रिश्तेदार की शादी में शामिल होने के लिए गई थी. जहां उन्हें धमकियां मिलने लगी. आरोप है कि पीलीभीत में एक रिश्तेदार के घर पर कुछ लोगों ने उन्हें घेर लिया और भाजपा की सदस्यता छोड़ने के लिए दबाव बनाया. विरोध करने पर आरोपियों ने उन्हें जान से मारने की धमकी भी दी. फिलहाल एसएसपी रोहित सिंह से शिकायत के बाद बारादरी पुलिस ने निदा खान के पति समय 8 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है.

निदा खान ने भाजपा जॉइन करने के बाद प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह से मुलाकात की थी

निदा ने बताया कि उनके भाजपा में शामिल होने से कुछ लोग बहुत ज्यादा परेशान हैं और पार्टी छोड़ने का दबाव बना रहे हैं. यदि वे ऐसा करने से मना करती हैं तो उन्हें तरह-तरह से धमकी दी जा रही है. 26 मार्च को एक रिश्तेदार के यहां कार्यक्रम में शामिल होने के लिए परिवार के साथ पीलीभीत बाईपास रोड स्थित बारात घर में गई थी. जहां कुछ लोगों ने उन्हें घेर लिया और भाजपा छोड़ने के लिए दबाव बनाया. निदा ने बताया कि इस पूरे मसले की शिकायत पुलिस से करने पर मौके पर पुलिस पहुंची तो सब शांत हो गए. लेकिन पुलिस के जाते ही फिर से धमकाना शुरू कर दिया.

बता दें कि निदा खान बरेली में मौलाना तौकीर रजा की बहू है जोकि हजरत हेल्पिंग सोसायटी के नाम से संस्था भी चलाती हैं. अपनी संस्था के जरिए तीन तलाक पीड़िताओं की लड़ाई लड़ती हैं. पिछले विधानसभा चुनाव के दौरान ही उन्होंने भाजपा ज्वाइन कर ली थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.