आचार संहिता के उल्लंघन पर अजय राय को चुनाव आयोग ने भेजा नोटिस, 24 घण्टे में देना होगा जवाब

वाराणसी. पिंडरा विधानसभा के कांग्रेस प्रत्याशी अजय राय को चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन पर भारत निर्वाचन आयोग ने वीडियो क्लिप सहित कारण बताओ नोटिस जारी करते हुए 24 घंटे में जवाब मांगा है, कि क्यों न उन पर आचार संहिता उल्लंघन करने के लिए कार्रवाई की जाय.

पिण्डरा विधानसभा के कांग्रेस के प्रत्याशी अजय राय के द्वारा फेसबुक पेज पर प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी प्रसारित करने की शिकायत प्राप्त हुई थी, जिसकी जांच रिटर्निंग अफसर पिंडरा-उपजिलाधिकारी पिंडरा द्वारा गठित 4 सदस्यीय टीम के माध्यम से कराये जाने पर शिकायत सही पायी गयी था.

इसके अलावा बिना पूर्व अनुमति के सभा की गई. कोविड-19 और आदर्श आचार संहिता के नियमों का उल्लघंन भी किया गया था. इसका संज्ञान लेते हुए उप जिलाधिकारी-रिटर्निंग ऑफिसर की जांच आख्या पर पुलिस क्षेत्राधिकारी पिण्डरा के परीक्षणोपरान्त अजय राय के विरुद्ध एफ.आई.आर दर्ज करा कर विवेचना जारी थी.

रिटर्निंग ऑफिसर 384-पिण्डरा की रिपोर्ट मुख्य निर्वाचन अधिकारी उत्तर प्रदेश को प्रेषित की गयी थी, जिसका संज्ञान भारत निर्वाचन आयोग ने लेते हुए 23 फरवरी को भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के प्रत्याशी अजय राय को चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन पर वीडियो क्लिप सहित कारण बताओ नोटिस जारी करते हुए 24 घंटे में जवाब मांगा है, कि क्यों न उन पर आचार संहिता उल्लंघन करने के लिए कार्रवाई की जाय.

Leave a Reply

Your email address will not be published.