Delhi: छठ पूजा से पहले यमुना नदी पर तैर रहा जहरीला झाग, बीजेपी ने केजरीवाल सरकार पर उठाए सवाल

छठ पूजा से पहले, राष्ट्रीय राजधानी में यमुना नदी में जहरीले झाग और उच्च मात्रा में प्रदूषकों की बाढ़ देखी गई. छठ पर्व के दौरान लाखों श्रद्धालु पवित्र यमुना में डुबकी लगाने के लिए आते हैं, इसलिए नदी में जहरीले झाग का खतरनाक लोगों की सुरक्षा और स्वास्थ्य के बारे में बड़ी चिंता पैदा करता है. मनजिंदर सिंह सिरसा के साथ दिल्ली भाजपा सांसद मनोज तिवारी और परवेश साहिब सिंह ने गुरुवार को प्रदूषित नदी का व्यक्तिगत दौरा किया और नदी की सफाई में केजरीवाल प्रशासन की गंभीर चूक और लापरवाही को सामने लाया.

दिल्ली के मुख्यमंत्री पर सीधा हमला करते हुए, भाजपा सांसद परवेश साहिब सिंह ने कहा कि केजरीवाल ने लोगों से बड़े-बड़े वादे किए थे, लेकिन आप सरकार के 8 वर्षों में, उन्होंने केवल जनता को बेवकूफ बनाया और सत्ता में आने का रास्ता दिखाया. विधायक ने कहा , “दिल्ली सरकार का कहना है कि नदी की सफाई पर 1,200 करोड़ रुपये खर्च किए गए हैं. सब फर्जी है, पैसा गया कहां? इनके समर्थकों ने पूरा पैसा अपने कब्जे में ले लिया है, कोई विकास नहीं हुआ है”.

उत्तर-पूर्व से भाजपा सांसद मनोज तिवारी ने दिल्ली सरकार पर जहरीले झाग और झाग को हटाने के लिए नदी में जहरीला रसायन छिड़कने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा, “हम यह देखकर बहुत हैरान हैं कि जहरीले झाग को गायब करने के लिए नदी में एक जहरीला रसायन छिड़का जा रहा है. यह छठ पूजा व्रतियों के स्वास्थ्य को गंभीर रूप से प्रभावित करेगा.”