बिहार : गया में रेलवे भर्ती बोर्ड की NTPC परीक्षा में गड़बड़ी का विरोध कर रहे अभ्यर्थियों ने ट्रेन के कोच में लगाई आग

बिहार के गया में रेलवे भर्ती बोर्ड की परीक्षा में कथित अनियमितताओं का विरोध कर रहे उम्मीदवारों ने बुधवार को भभुआ-पटना इंटरसिटी एक्सप्रेस की एक बोगी में कथित रूप से आग लगा दी. पुलिस ने बताया कि बदमाशों को रोकने के लिए पुलिस को कई राउंड आंसू गैस छोड़नी पड़ी.

गया के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) आदित्य कुमार ने कहा, “स्थिति अब नियंत्रण में है. जिन्होंने भी इस (कोच / ट्रेन) में आग लगाई है, हमने उनमें से कुछ की पहचान कर ली है. ”

“हम उम्मीदवारों को बताना चाहते हैं कि वे किसी के बहकावे में न आएं और सरकारी संपत्ति को नुकसान न पहुंचाएं. मामले की जांच के लिए सरकार की ओर से एक कमेटी का गठन किया गया है.“

”एक प्रदर्शनकारी ने कहा, “सीबीटी 2 परीक्षा की तारीख अधिसूचित नहीं की गई थी; 2019 में अधिसूचित रेलवे परीक्षा पर कोई अपडेट नहीं… रिजल्ट अभी भी वेटिंग है… हम सीबीटी 2 परीक्षा रद्द करने और परीक्षा परिणाम जारी करने की मांग करते हैं.

इससे पहले मंगलवार को, रेलवे भर्ती बोर्ड की गैर-तकनीकी लोकप्रिय श्रेणियों की परीक्षा 2021 के लिए उपस्थित हुए छात्रों ने रिजल्ट में गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए बिहारशरीफ रेलवे स्टेशन पर विरोध प्रदर्शन किया.

बता दें कि पटना के राजेंद्र नगर टर्मिनल पर मंगलवार को सैकड़ों छात्रों ने कोलकाता-नई दिल्ली मुख्य रेलवे लाइन को जाम कर दिया था. विशेष रूप से, सीबीटी -1 परीक्षा के लिए आरआरबी एनटीपीसी के रिजल्ट 15 जनवरी को सीबीटी -2 के लिए उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट करने के लिए जारी किए गए थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *