चारा घोटाला: लालू की सजा पर आज आएगा बड़ा फैसला, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होंगे पेश

ब्यूरो रिपोर्ट आर्यन कपूर

रांची. चारा घोटाले के तहत डोरंडा ट्रेजरी से 139.35 करोड़ रुपये के गबन के मामले में दोषी करार दिए गए राष्ट्रीय जनता दल (RJD) प्रमुख लालू प्रसाद यादव समेत 38 दोषियों को रांची की स्पेशल सीबीआई कोर्ट आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सजा सुनाएगी.

लालू को आज सुनाई जाएगी सजा

बता दें कि सीबीआई की स्पेशल कोर्ट के जस्टिस एसके शशि ने 15 फरवरी को इन सभी को दोषी करार देते हुए सजा पर सुनवाई के लिए 21 फरवरी की तारीख तय की थी.

आरोपियों को दिया गया दोषी करार

सीबीआई के स्पेशल प्रोसिक्यूटर बीएमपी सिंह ने बताया कि स्पेशल कोर्ट ने 15 फरवरी को आरोपियों को दोषी करार दिया था. 41 आरोपियों में से कोर्ट में पेश हुए 38 दोषियों को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए आज सजा सुनाई जाएगी.

कोर्ट में उपस्थित नहीं होने पर वारंट जारी

उन्होंने कहा कि तीन अन्य दोषी 15 फरवरी को कोर्ट में उपस्थित नहीं हो सके थे जिसके चलते कोर्ट ने तीनों के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया है.

बीएमपी सिंह ने बताया कि जिन 38 दोषियों को सजा सुनाई जानी है उनमें से 35 बिरसा मुंडा जेल में बंद हैं जबकि लालू प्रसाद यादव समेत तीन अन्य दोषी स्वास्थ्य कारणों से रिम्स में भर्ती हैं.

उन्होंने कहा कि जेल प्रशासन सभी 38 दोषियों की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कोर्ट में पेशी का प्रबंध करेगा. उन्होंने बताया कि रिम्स में लालू प्रसाद यादव के अलावा डॉक्टर केएम प्रसाद और यशवंत सहाय भर्ती हैं. कोर्ट आज दोपहर 12 बजे सजा सुनाना शुरू करेगा.

चारा घोटाले के चार विभिन्न मामलों में 14 साल तक की सजा पा चुके लालू प्रसाद यादव समेत 99 लोगों के खिलाफ कोर्ट ने सभी पक्षकारों की बहस सुनने के बाद 29 जनवरी को अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *