विधानसभा चुनाव: भाजपा आज जारी कर सकती पहले और दूसरे चरण के 172 प्रत्याशियों की सूची,कुछ नामों पर चल रही हैं अटकलें

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के पहले चरण की मतदान के लिए 14 जनवरी से नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गई है. लेकिन टिकटों के बंटवारे को लेकर राजनीतिक पार्टियों के अंदर अभी गहन मंथन चल रहा है. लखनऊ से लेकर दिल्ली तक बैठकों का दौर जारी है. इस बीच सपा-रालोद गठबंधन और कांग्रेस पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है. तो वहीं, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पहले चरण के लिए अपने प्रत्याशियों की लिस्ट जारी कर सकती है. वहीं, पार्टी कुछ नेताओं का कहना है कि पार्टी रविवार को सूची जारी करेगी.

बता दे , बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक दिल्ली में हो चुकी है और इस बैठक में पीएम मोदी के साथ ही पार्टी के सभी बड़े शामिल थे. सियासी समीकरणों को देखते हुए बैठक में 172 प्रत्याशियों के नामों को फाइनल किया गया है. लेकिन पार्टी ने अभी तक पहली लिस्ट जारी नहीं की है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पहले और दूसरे चरण की कुछ सीटों पर अभी पेंच फंसा है. जी हां. अभी कुछ ऐसी सीटें भी खाली रखी गई हैं, जहां दूसरे दलों के कुछ नेताओं से बातचीत चल रही है.

उधर, भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति की दिल्ली में फिर 18 जनवरी को बैठक प्रस्तावित है इसमें पार्टी आगे के चरणों के नामों को भी फाइनल करेगा. पार्टी में अभी तक 300 से ज्यादा सीटों पर मंथन हो चुका है और करीब 172 नाम फाइनल किए जा चुके हैं. तो वहीं, अब बीजेपी समाजवादी पार्टी को भी बड़ा झटका देने की तैयारी में है. क्योंकि समाजवादी पार्टी ने बीजेपी में बड़ी सेंध लगाई है और उसके कई नेताओं को पार्टी में शामिल कराया है. वहीं अब बीजेपी भी जवाबी हमले की तैयारी में है और हाल ही में मुलायम सिंह के करीबी माने जाने वाले और समधी सिरसागंज विधायक हरि ओम यादव को पार्टी ने में कराया था और अब बीजेपी की नजर एसपी के नाराज नेताओं पर है.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक मुलायम सिंह परिवार के एक सदस्य के बीजेपी में शामिल होने की बात कही जा रही है. वहीं गोरखपुर क्षेत्र के भी नेता बीजेपी के संपर्क में बताए जा रहे हैं. जबकि बीएसपी में ब्राह्मण चेहरा कहे जाने वाले रामवीर उपाध्याय भी आज बीजेपी में शामिल हो सकते है. इसके अलावा भी कई और नामों की चर्चा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *