चार राज्यों में प्रचण्ड जीत के बाद गुजरात में पीएम मोदी का दो दिवसीय दौरा, करेंगे रोड शो व रैली

UP सहित चार राज्यों में धमाकेदार जीत के बाद अब पीएम मोदी गुजरात विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुट जाएंगे. साल के अंत में गुजरात में विधानसभा चुनाव होने हैं. इसी के मद्देनजर कार्यकर्ताओं का हौसला बढ़ाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) आज दो दिनों के दौरे पर गुजरात पहुंच रहे हैं. आज पीएम मोदी अहमदाबाद में रोड शो के साथ ही पंचायती राज संस्थाओं के एक लाख से अधिक निर्वाचित प्रतिनिधियों की एक रैली को भी संबोधित करेंगे.

11 मार्च की सुबह पहुँचेंगे अहमदाबाद एयरपोर्ट

बात दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने दो दिवसीय गुजरात यात्रा के दौरान अहमदाबाद में एक खेल महाकुंभ का भी उद्घाटन करेंगे. साथ ही गांधीनगर जिले में स्थित राष्ट्रीय रक्षा विश्वविद्यालय के पहले दीक्षांत समारोह को चीफ गेस्ट के तौर पर संबोधित करेंगे. भाजपा की गुजरात इकाई के प्रमुख सी० आर० पाटिल के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 11 मार्च की सुबह अहमदाबाद एयरपोर्ट पहुंचेंगे, जहां से वे गांधीनगर में स्थित प्रदेश भाजपा मुख्यालय तक एक रोड शो करेंगे. बताया जा रहा है कि रास्ते में चार लाख लोग उनका स्वागत करेंगे. इस दौरान अलग-अलग एनजीओ, संगठन, भाजपा कार्यकर्ता और मोदी के शुभचिंतक रोड शो के दौरान मौजूद रहेंगे.

पीएम मोदी की सुरक्षा हेतु रहेंगे कड़े इंतेजाम

जानकारी के लिए बता दें कि पीएम मोदी के गुजरात दौरे से पहले अहमदाबाद और गांधीनगर में सुरक्षा और पुलिस गश्त बढ़ा दी गई है. दोनों शहरों के बंदोबस्त में फिलहाल 800 से ज्यादा पुलिस कर्मी तैनात हैं. गुजरात पुलिस और विशेष सुरक्षा समूह (एसपीजी) ने गुरुवार को अहमदाबाद में सरदार वल्लभभाई पटेल अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से गांधीनगर में बीजेपी ऑफिस तक निर्धारित रोड शो के लिएसुरक्षा काफिले का पूर्वाभ्यास किया.

जानें पूरा कार्यक्रम

गुजरात भाजपा द्वारा जारी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम के अनुसार, वो सुबह 10 बजे अहमदाबाद हवाई अड्डे पर पहुंचेंगे. एयरपोर्ट से उनका रोड शो सुबह 10.15 बजे शुरू होगा और 11.15 बजे पार्टी के प्रदेश मुख्यालय पहुंचेगा. पीएम दोपहर 1 बजे तक पार्टी कार्यालय में गुजरात बीजेपी नेताओं के साथ बैठक करेंगे. इसके बाद वो शाम 4 बजे अहमदाबाद के जीएमडीसी ग्राउंड में पंचायत सम्मेलन में हिस्सा लेंगे. प्रधानमंत्री रात को राजभवन में रुकेंगे. 12 मार्च को वो राष्ट्रीय रक्षा विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में भाग लेने के लिए पहुंचेंगे. इसके बाद वह अहमदाबाद के नवरंगपुरा इलाके के सरदार पटेल स्टेडियम में शाम छह बजे से आठ बजे के बीच खेल महाकुंभ उद्घाटन समारोह में शामिल होंगे. रात 8.30 बजे पीएम मोदी स्पेशल फ्लाइट से दिल्ली के लिए रवाना होंगे.

अलग-अलग खेलों का आयोजन

सी० आर० पाटिल के ने बताया कि खेल महाकुंभ कार्यक्रम के लिए 47 लाख से अधिक लोगों ने रजिस्ट्रेशन कराया है. इसके तहत पूरे राज्य में 500 से अधिक स्थानों पर अलग-अलग खेलों का आयोजन किया जाएगा. गुजरात सरकार के मुताबिक, खेल महाकुंभ को केंद्र के आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम के तहत एक ऐतिहासिक कार्यक्रम घोषित किया गया है. स्कूल और कॉलेज के छात्रों को प्रोत्साहित करने के लिए इस महाकुंभ के तहत विभिन्न खेल कार्यक्रमों को आयोजन किया जाएगा.