2021: छोटे पर्दे की वो 5 महान हस्तियाँ, जिनका इस साल हो गया निधन

पर्सनल लाइफ के अलावा हम टीवी स्टार्स के पर्दे पर निभाए कैरेक्टर्स से भी काफी स्वाभाविक रूप से जुड़ जाते हैं. अधिकांश फैन्स के लिए यह साल कठिन रहा है क्योंकि इस साल उन्होंने अपने लोकप्रिय और पसंदीदा टीवी हस्तियों को खोया है. भले ही उनकी यादें और ऑन-स्क्रीन व्यक्तित्व जीवित हैं लेकिन हम निश्चित रूप से उनकी उपस्थिति को याद करते हैं. आइए एक नजर डालते हैं उन प्रसिद्ध टेलीविजन हस्तियों पर जिनका इस वर्ष निधन हो गया :

1.सिद्धार्थ शुक्ला

बिग बॉस 13 और खतरों के खिलाड़ी के विजेता सिद्धार्थ शुक्ला का 2 सितंबर को कार्डियक अरेस्ट के कारण निधन हो गया. वह मात्र 40 वर्ष के थे. तीन साल तक ‘बालिका वधू’ में अभिनय करने के बाद अभिनेता ने टेलीविजन पर प्रसिद्धि प्राप्त की. उन्हें कई पुरस्कार भी मिले. इसके अलावा बड़े पर्दे पर उन्होंने फिल्म ‘हम्प्टी शर्मा की दुल्हनिया’ में सपोर्टिंग एक्टर के तौर पर काम किया था.

2.सुरेखा सिकरी

दिग्गज अभिनेत्री सुरेखा सिकरी का 16 जुलाई को 76 साल की उम्र में हृदय गति रुकने से निधन हो गया. वह ‘संगीत नाटक अकादमी पुरस्कार विजेता’ और राष्ट्रीय नाट्य विद्यालय की पूर्व छात्रा थीं. सुरेखा ने ‘बालिका वधू’, ‘तमस’, ‘किरदार’ और ‘जस्ट मोहब्बत’ जैसे कई टीवी शो में अभिनय किया. इसके अलावा राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता अभिनेत्री सुरेखा ने ‘बधाई हो’ फिल्म में भी काम किया था.

3.घनश्याम नायक

नायक ने टीवी शो, ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ में अपने रोल ‘नट्टू काका’ से पहचान हासिल की. ​​अभिनेता का 3 अक्टूबर को कैंसर के कारण निधन हो गया. वह 77 वर्ष के थे. वह एक गुजरात और हिंदी अभिनेता थे और उन्होंने 100 से अधिक फिल्मों में अभिनय किया. इसके अलावा, वह 350 से अधिक टीवी शो में दिखाई दिए. उनके कुछ लोकप्रिय शो ‘खिचड़ी’ और ‘साराभाई VS साराभाई’ थे.

4.अनुपम श्याम

अनुभवी अभिनेता अनुपम श्याम को टीवी शो ‘मन की आवाज़: प्रतिज्ञा’ में ‘ठाकुर सज्जन सिंह’ के रूप में उनकी भूमिका के लिए जाना जाता था. अभिनेता की मृत्यु 2 अगस्त को आर्गन फेल्यर के कारण हुई. ‘बैंडिट क्वीन’ और ‘स्लमडॉग मिलियनयर’ जैसी फिल्मों में उनके अभिनय को खूब सराहा गया था. वह ‘सत्या’, ‘लगान’, ‘दिल से’ और ‘हजारों ख्वाहिशें ऐसी’ जैसी फिल्मों में भी दिखाई दिए थे.

5.अरविन्द त्रिवेदी

82 वर्ष की आयु में अनुभवी अभिनेता अरविन्द त्रिवेदी का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया. वह रामानंद सागर की 1987 की सुपरहिट टेलीविजन सीरीज ‘रामायण’ में ‘रावण’ की भूमिका के लिए लोकप्रिय थे. वह ‘विक्रम और बेताल’ जैसे शो में भी दिखाई दिए. वे 300 से अधिक हिंदी और गुजराती फिल्मों में भी दिखाई दिए थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.