“तुम्हें नया मालिक मिल गया” भारत जोड़ो यात्रा के दौरान Ndtv पत्रकार पर भड़के राहुल गांधी, दिया विवादित जवाब

कांग्रेस से लोकसभा सांसद राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ से जुडी कई खबरें अक्सर आती रहती हैं. ऐसा ही एक और वाकया गुरुवार को हुआ. जब राहुल गांधी ने सवाल पूछने पर महिला पत्रकार कका अपमान किया. एक प्रेस कांफ्रेंस के दौरान जब कांग्रेस सांसद से अध्यक्ष पद को लेकर पत्रकार ने सवाल किया तो उन्होंने कहा, “मुझे विश्वास है कि आपके पास एक नया मालिक है.”

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार 22 सितंबर 2022 को कॉन्ग्रेस सांसद राहुल गाँधी केरल के एर्नाकुलम में भारत जोड़ो यात्रा के दौरान मीडिया से रूबरू हुए. इसी दौरान एनडीटीवी की एक महिला पत्रकार ने उनसे पूछा कि जब वे भारत जोड़ो यात्रा का नेतृत्व कर रहे हैं, तो कॉन्ग्रेस के अध्यक्ष पद हेतु अपनी दावेदारी क्यों नहीं रखते?

इस सवाल के बाद राहुल गाँधी ने जवाब देने के बजाए मुस्कुराना शुरू कर दिया. वे मुस्कुराते हुए बोले, “मुझे विश्वास है कि आपके पास एक नया मालिक है.” उनकी इस बात को नजरअंदाज करते हुए पत्रकार ने अपना सवाल दोबारा पूछा. फिर भी राहुल गाँधी उनसे एक ही बात पूछते रहे, “आपके पास एक नया मालिक है?”

आगे राहुल गाँधी ने अपनी बात संभालते हुए कहा, कि स्वामित्व बिल्कुल भी मायने नहीं रखता है. सांसद के मुताबिक समाचार पत्रों का स्वामित्व परिभाषित करता है कि समाचार पत्र क्या करते हैं. इसके साथ-साथ उन्होंने इस बात की तरफ भी इशारा किया कि अडानी ग्रुप द्वारा एनडीटीवी को खरीदा जाने के बाद एनडीटीवी का संपादकीय रुख बदल जाएगा.

राहुल गाँधी ने कहा, “यह यात्रा कॉन्ग्रेस के लाखों कार्यकर्ताओं की है और वह सिर्फ इसका एक हिस्सा हैं. मगर उनके जैसे पत्रकार सिर्फ उन्हीं पर फोकस कर रहे हैं.” इस कॉन्फ्रेंस के दौरान राहुल गाँधी ने एनडीटीवी के पत्रकार पर भारत जोड़ो यात्रा से ध्यान हटाने की कोशिश करने का आरोप लगाया.

सांसद राहुल गाँधी ने कहा, “मैं उम्मीदवार हूँ या नहीं, इस बारे में आपका सवाल कि हम जो कर रहे हैं उसे ध्यान भटकाने के लिए बनाया गया है. और मैं उस जाल में नहीं पड़ने वाला.” इसके बाद कॉन्ग्रेस के एक अन्य नेता ने तमाम पत्रकारों से पार्टी अध्यक्ष पद के बारे में कोई भी सवाल नहीं करने की बात कही.