यूपी चुनाव में वीआईपी की 165 सीटों से ज्यादा पर तैयारी: संतोष साहनी

उतर प्रदेश में विधानसभा चुनाव हैं। ऐसे में मुकेश सहनी की पार्टी वीआईपी यूपी चुनाव के समुद्र में छलांग लगाने की तैयारी कर चुकी हैं। बिहार सरकार में गठबंधन वाली पार्टी मुकेश सहनी की पार्टी वीआईपी ने उत्तर प्रदेश की राजनीति सियासी गहमा-गहमी तेज हो गई है। वैसे भी राजनीति में बड़ी पुरानी कहावत है कि केंद्र की राह उत्तर प्रदेश से होकर गुजरती है। चुनाव की बात हो और उत्तर प्रदेश का जिक्र ना हो, ऐसा हो ही नहीं सकता। दरअसल, मंगलवार को विकासशील इंसान पार्टी के पटना बिहार कार्यालय पर दो दिन पहले से ही उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के टिकट के लिए प्रत्याशियों की होड़ लगी हुई है। ऐसे में उत्तर प्रदेश के चुनाव में अपनी ताल ठोकने वाले प्रत्याशियों ने अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ पार्टी कार्यालय पर पहुंचे।

हर हाल में निषाद वोटों को करना है अपने हक में: मुकेश सहनी

इस बीच, विकासशील इंसान पार्टी (VIP) के अध्यक्ष और बिहार सरकार में मंत्री मुकेश सहनी ने पटना बिहार में पार्टी कार्यालय पर जुटे, उत्तर प्रदेश विधानसभा के चुनाव को लेकर पश्चिमी उत्तर के प्रत्याशियों के साथ बैठक किए। मुकेश सहनी ने बताया कि उनकी पार्टी ने यूपी में अब तक 165 सीटों पर दावेदारी करने की बात कही थी। लेकिन अब वीआईपी पार्टी 165 से ज्यादा सीटों पर अपने उम्मीदवार प्रत्याशी को उतार कर यूपी विधानसभा चुनाव जितने का काम करेगी। दरअसल, मुकेश सहनी का टार्गेट निषाद वोट हैं। सहनी हर हाल में निषाद वोटों को अपने हक में करना चाहते हैं। इसका फायदा उन्हें हुआ तो उनकी पार्टी यूपी में अपनी पहचान के झंडे आसानी गाढ़ पाएगी और लखनऊ में अपना रुतबा दिखाने की स्थिति में आ सकेगी। इसलिए सहनी ने निषाद समुदाय को आरक्षण दिलाना का स्वर ऊंचा करना शुरू कर दिया है।

आचार संहिता का देंगे विशेष ध्यान

बहरहाल, वीआईपी ने ‘एकला चलो रे’ की तर्ज पर अपने पांव यूपी में जमाने शुरू किए हैं। वक्त और हालात बताएंगे की वो अकेले कितनों का गणित बिगाड़ पाते हैं। और चुनाव के बाद अपनी पार्टी को मिली सीटों से सरकार में क्या खेला कर पाते हैं। पार्टी के ही राष्ट्रीय अध्यक्ष संतोष साहनी ने विधानसभा चुनाव को लेकर पार्टी प्रत्याशियों व कार्यकर्ताओं को पूरी मजबूती के साथ चुनाव लड़ने को कहा। तथा उत्तर प्रदेश के चिन्हित हर विधानसभा में नाव छाप हो। चुनाव प्रचार के दौरान आचार संहिता का विशेष ध्यान देने को कहा। इसके अलावा अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ पार्टी कार्यालय पर पहुंचे वाराणसी जिला अध्यक्ष सुचित कुमार साहनी ने कहा कि सत्ता पक्ष के लोग जिस प्रकार से अपनी मनमानी के दम पर खुलेआम आचार संहिता का उल्लंघन करके प्रचार प्रसार कर रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ अन्य पार्टी के लोगों को आचार संहिता का हवाला देकर कार्यवाही करने की बात कही जा रही है। जिससे साफ तौर पर यह झलकता है कि सत्ता पक्ष के लोग छल बल कल के दम पर चुनाव जीतने की कोशिश में लगे हुए हैं।

ये लोग रहे मौजूद

इसी के साथ उन्होंने यह भी कहा कि पेट्रोल पम्पों पर योगी मोदी के बड़े-बड़े पोस्टर यह साफ तौर पे दर्शाते हैं। कि उनके लिए आचार संहिता कानून लागू नहीं होता है। इस दौरान वीआईपी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष संतोष साहनी, प्रदेश अध्यक्ष राजाराम बिंद, वाराणसी मंडल अध्यक्ष इंजीनियर अरविंद मझवार, वाराणसी जिला अध्यक्ष सुचित कुमार साहनी, रोहनिया विधानसभा अध्यक्ष अवधेश साहनी, जिला उपाध्यक्ष राजेश निषाद, अशोक कुमार के साथ सैकड़ों वीआईपी कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *