दागदार है सकलडीहा विधानसभा से समाजवादी पार्टी के इस उम्मीदवार का दामन, लाखों की संपत्ति के हैं मालिक, दर्ज हैं कई मुकदमे

पूर्वांचल समेत पूरे यूपी में चुनाव का माहौल गर्म है. वाराणसी, चंदौली समेत समस्त पूर्वांचल में राजनैतिक पार्टियां सत्ता पर कब्जा करने की तैयारी में लगी हुई हैं. ऐसे में अत्यंत सोची समझी रणनीति के अंतर्गत प्रत्याशियों का चयन किया जा रहा है. चंदौली जिले में सकलडीहा विधानसभा से समाजवादी पार्टी ने वर्तमान विधायक प्रभु नारायण सिंह को अपना उम्मीदवार बनाया है. वर्तमान विधायक ने जिला कलेक्ट्रेट ऑफिस में अपना नामांकन भी कर चुके हैं.

जिला निर्वाचन अधिकारी को प्रस्तुत किए गए शपथ पत्र के अनुसार, प्रभु नारायण सिंह यादव पर विभिन्न थानों में संगीन धाराओं में कुल सात मुकदमे दर्ज हैं. असलहों के शौक़ीन प्रभुनारायण यादव के नाम से उनके पास दो असलहे हैं. पढाई की बात करें तो वे स्नातक किए हुए हैं. इसके साथ ही वे लाखों रुपए की चल व अचल सम्पत्ति के मालिक हैं.

शपथ पत्र में दिए गए विवरण के अनुसार सपा प्रत्याशी प्रभुनारायण यादव के पास लाखों रुपये की चल और अचल संपत्ति है. कैलावर में पुस्तैनी मकान, मुगलसराय के कैलाशपुरी में घर और गोमतीनगर लखनऊ में फ्लैट है. दो लाख नकदी है तो पत्नी के पास नकदी के रूप में 50 हजार रुपये हैं. स्वयं के नाम पर एक इनोवा कार और 20 ग्राम सोना है तो पत्नी के पास सौ ग्राम सोना और एक किग्रा चांदी है. 12 बोर एसबीबीएल और एक रिवाल्वर भी है. प्रभुनारायण यादव बैंकों के कर्जदार भी हैं. केनरा बैंक मुगलसराय से नौ लाख से अधिक का होमलोन, महिंद्रा से पांच लाख से अधिक का वाहन लोन और यूनियन बैंक चहनियां से एक लाख 83 हजार का किसान क्रेडिट कार्ड लोन शामिल है. प्रभुनारायण यादव के खिलाफ कुल सात मुकदमे दर्ज हैं, जिसमें 307 और 323 जैसी संगीन धाराएं भी जुड़ी हैं. हालांकि पांच मुकदमे न्यायालय में विचाराधीन हैं और दो की विवेचना चल रही है.

One thought on “दागदार है सकलडीहा विधानसभा से समाजवादी पार्टी के इस उम्मीदवार का दामन, लाखों की संपत्ति के हैं मालिक, दर्ज हैं कई मुकदमे

Leave a Reply

Your email address will not be published.