चंदौली के सैयदराजा विधानसभा में निर्दलीय प्रत्याशी बदलेंगे राजनैतिक समीकरण, सपा व भाजपा ने इनपर लगाया दांव

उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर माहौल गर्म है. सभी राजनैतिक पार्टियों ने अपने-अपने प्रत्याशियों को मैदान में उतारा है वहीँ खेती किसानी के मुद्दे को लेकर सैयदराजा विधानसभा में किसानों ने निर्दलीय प्रत्याशी को उतार दिया है. डेढ़गांवा के निवासी किसान रविंद्रनाथ सिंह मुन्ना ने निर्दलीय रुप से नामांकन किया है जिससे राजनैतिक दलों में खलबली मची है साथ ही सैयदराजा विधानसभा में राजनीति समीकरण बदलने आसार भी दिख रहे हैं.

जानकारी के लिए बता दें कि सैयदराजा विधानसभा में नरवन और महाइच पवरना, दोनों इलाकों में बड़े पैमाने पर गेहूं और धान की खेती होती है. यदि पिछले 5 सालों के रिकार्ड पर नजर डाले तो करीब 50 से अधिक छोटे-बड़े आंदोलन किसानों के द्वारा किए जा चुके हैं, क्योंकि पिछड़े इलाके के किसानों को अक्सर सिंचाई व खाद-बीज के लिए संघर्ष करना पड़ता है. इन्हीं मुद्दों को लेकर किसान नेता रविंद्रनाथ सिंह ने सैयदराजा से निर्दलीय प्रत्याशी के रुप में नामांकन किया है.

गौरतबल है कि भाजपा ने सैयदराजा से वर्तमान विधायक सुशील सिंह और सपा ने पूर्व विधायक मनोज सिंह डब्लू को मैदान में उतार दिया है. वही कांग्रेस ने विमला देवी बिंद तथा आजाद समाज पार्टी ने सिद्धार्थ प्राणबाहू पर दांव लगाया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.