नूपुर शर्मा के भाजपा से निष्कासन के बाद से सोशल मीडिया पर कर रहा है #I support Nupur Sharma ट्रेंड

भारतीय जनता पार्टी ने रविवार को राष्ट्रीय प्रवक्ता नूपुर शर्मा को पार्टी से 6 साल के लिए निलंबित कर दिया. के बाद से ही नूपुर शर्मा के समर्थक और फ्रेंड्स में आक्रोश देख रहा है और सोशल मीडिया साइट्स पर #isupportnupursharma ट्रैंड करा कर अपना विरोध प्रदर्शन दर्ज करा रहे हैं.

कहा जा रहा है कि इस बयान की वजह से ही कानपुर में हिंसा भड़की थी. लेकिन भाजपा की ये कार्रवाई विरोधियों के लिए ही नहीं, बल्कि उसके समर्थकों के लिए भी चौंकाने वाली साबित हुई है. ट्विटर पर सुबह से ही #NupurSharma ट्रेंड कर रहा है. जिस पर लोगों की प्रतिक्रियाओं की बाढ़-सी आ गई है. ज्यादातर लोग नूपुर शर्मा के सपोर्ट में लिख रहे हैं, तो कुछ लोगों का कहना है कि भाजपा को नुपूर शर्मा के विवादित के लिए माफी मांगनी चाहिए. इसके अलावा लोग नूपुर शर्मा को अरेस्ट करने की भी मांग कर रहे हैं.

बता दे कुछ दिन पूर्व नुपुर शर्मा ने एक अंग्रेजी टीवी चैनल पर डिबेट शो के दौरान पैगंबर मोहम्मद को लेकर विवादित बयान दिया था, जिसके बाद से ही मुस्लिम समुदाय द्वारा देश व्यापी विरोध हो रहा है.

पार्टी की ओर से कहा गया है कि “भारत का संविधान प्रत्येक नागरिक को अपनी पसंद के धर्म के अभ्यास का अधिकार देता है. जैसा कि भारत अपनी स्वतंत्रता के 75वें वर्ष का जश्न मना रहा है, हम भारत को एक महान देश बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं जहां सभी समान हैं और हर कोई सम्मान के साथ रहता है, जहां सभी भारत की एकता और अखंडता के लिए प्रतिबद्ध हैं, जहां सभी विकास और विकास के फल का आनंद लेते हैं.

नूपुर शर्मा को लेकर भाजपा का ये फैसला ट्विटर पर समर्थकों के बीच चर्चा का विषय बन गई है. लोग जिस तरह से अपनी बात रख रह रहे हैं, उससे लगता है कि उन्हें ये फैसला कतई पसंद नहीं आया है. ट्विटर पर भाजपा को लेकर तमाम तरह की बातें की जा रही हैं. एक यूजर ने ट्वीट किया है, लोग जितना नूपुर शर्मा के बयान से नाराज हैं, उससे कई गुना नाराजगी भाजपा के इस फैसले से है. अब देखना यह है कि इस पर भाजपा का अगला कदम क्या होगा? वहीं, दूसरे यूजर ने सवाल करते हुए लिखा है, हम भारत में हैं या पाकिस्तान में? मैं #NupurSharma के साथ खड़ा हूं. उन्होंने पैगंबर के बारे में कुछ भी गलत नहीं कहा है. इसी तरह कई लोग नूपुर शर्मा के सपोर्ट में खड़े नजर आ रहे हैं. हालांकि, एक वर्ग ऐसा भी है जो नुपूर के बयान की कड़ी निंदा कर रहा हैै.

ट्विटर पर एक समर्थक विवेक सिंह ने लिखा”क्या वाकई हम भारत में मुसलमानों से इतने डरे हुए हैं? वास्तव में इसका कोई मतलब नहीं है? हम भारत में हैं या पाकिस्तान में? अवर ओन काउंटी में रहने वाला कोई हमें कैसे डरा सकता है? मैं #NupurSharma के साथ खड़ा हूं. उसने #ProphetMuhammad के बारे में सच कहा और इसमें कुछ भी गलत नहीं है.”

वही एक दूसरे समर्थक ने प्रधानमंत्री कार्यालय,गृह मंत्रायल कार्यालय,नरेंद्र मोदी और अमित शाह को अपने ट्वीट में मेंशन करते हुए लिखा” इसका जवाब जरूर दें1. कश्मीरी पंडित कश्मीर में असुरक्षित क्यों महसूस कर रहे हैं?2.क्यों #नुपुरशर्माबीजेपी से निकाल दिया गया था?क्या बीजेपी अभी भी हिंदुत्व समर्थक पार्टी है?नहीं!!!!….”

वही एक और समर्थक ने लिखा “तो नए भारत में नूपुर जी को bjp से बेदखल करने के लिए किसी भी डचबैग इस्लामिस्ट का ट्वीट काफी है, क्या यह वही bjp है जिसे हमने वोट दिया था, या यह कोई तथाकथित मास्टरस्ट्रोक है, ‘ बीजेपी वालो ,एक दिल है कितनी बार तोड़ोगे ‘ लिख कर अपना विरोध दर्ज कराया.”

वही कुछ समर्थकों ने फेसबुक पर भी अपना गुस्सा दिखा रहे है अपने बातो को अलग अलग फेसबुक पर लिख कर पोस्ट कर के दर्शा रहे है.

सैफरॉन राजेश सिंह ने लिखा “अपने घर की महिलाओं को मुसीबत के समय अकेला छोड़ देना हमारा धर्म या शास्त्र नही सिखाता है।स्त्री के सम्मान के लिए रामायण महाभारत हुए”

https://m.facebook.com/story.php?story_fbid=736236997801747&id=100042463604598

वही समर्थक सैफरॉन राजेश सिंह ने ये भी लिखा की ” जो पार्टी बंगाल और केरल मे मारे गये सैंकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ कभी खड़ी नही रही,वो नुपुर शर्मा के साथ कैसे खड़ी होती ???”

https://m.facebook.com/story.php?story_fbid=736208477804599&id=100042463604598

वही एक समर्थक ने लिखा की

प्रवक्ता तो वो बीजेपी की है..उन्होंने बीजेपी और हिंदुत्व का स्टैंड रखा..

जो बीजेपी और हिंदुत्व विरोधी हैं उन्हें अप्रिय लगना स्वाभाविक है..

अगर नूपुर शर्मा गलत बोलीं है

तो कार्रवाई होनी चाहिए..

पर नूपुर पर नहीं..

बल्कि #त्रिदेवों को अपनी जिम्मेदारी लेते हुए

पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से त्यागपत्र देते हुए

हज यात्रा की तैयारी कर लेनी चाहिए..

आक थू.

इस विश्वास पर..

#i_stand_with_nupur_sharma#istandwithnupursharma

https://m.facebook.com/story.php?story_fbid=5136565419796738&id=100003299937892