“लड़की हूं, लड़ सकती हूं, घूस नहीं दे पाई इसलिए टिकट नहीं मिला” पोस्टर गर्ल ने खोली कांग्रेस के नारे की पोल

आगामी यूपी विधानसभा चुनाव के लिए प्रियंका गांधी द्वारा शुरू किया गया ‘लड़की हूं, लड़ सकती हूं’ अभियान सनसनीखेज आरोपों से घिर गया है। चौंकाने वाले आरोपों के पीछे कोई और नहीं बल्कि अभियान की पोस्टर गर्ल ही है।

डॉ० प्रियंका मौर्य, फाइल फोटो

महिला कांग्रेस, उत्तर प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ प्रियंका मौर्य ने दावा किया है कि प्रियंका गांधी के सचिव संदीप सिंह ने उनसे रिश्वत की मांग की थी। ‘लड़की हूं, लड़ सकती हूं’ अभियान को एक दिखावा बताते हुए उन्होंने कहा कि उन्हें टिकट नहीं दिया गया और चुनाव लड़ने का मौका भी नहीं दिया गया क्योंकि वह रिश्वत देने में असमर्थ थीं।

महिला कांग्रेस ने एक न्यूज चैनल को दिए इंटरव्यू में इस अभियान के खिलाफ कई चौंकाने वाले आरोप लगाए। बता दें कि डॉ प्रियंका ‘लड़की हूं, बालक शक्ति हूं’ के पोस्टर में मुख्य भूमिका में नजर आईं और यूपी चुनावों के लिए कांग्रेस के अभियान का प्रमुख चेहरा थीं।

ये भी पढ़ें: उपद्रवियों और ग्लैमर के साथ कांग्रेस का हाथ : हस्तिनापुर सीट से ‘बिकनी गर्ल’ अर्चना गौतम, तो लखनऊ मध्य से सदफ़ ज़फर कांग्रेस की उम्मीदवार

डॉ प्रियंका मौर्य को सरोजिनी नगर विधानसभा क्षेत्र के लिए सबसे आगे चलने वाले के रूप में देखा गया था, लेकिन कांग्रेस की सूची में उनका नाम ही शामिल नहीं था। इस सीट से रुद्र दमन सिंह को प्रत्याशी बनाया गया है। प्रियंका गांधी के नेतृत्व वाली यूपी कांग्रेस ने 125 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची जारी की, जिनमें से 40% महिला उम्मीदवार हैं।

डॉ० प्रियंका ने आरोप लगाते हुए कहा कि टिकट वितरण प्रक्रिया पूर्व नियोजित थी और उम्मीदवारों की स्क्रीनिंग केवल दिखावा था। उन्होंने कहा कि हाल ही में आयोजित कांग्रेस मैराथन में महिलाओं को लाने के लिए पार्टी ने उन पर दबाव डाला।

उन्होंने दावा किया कि पार्टी ने घोषणापत्र में किए गए वादे के अनुसार दुपहिया वाहनों के वितरण में काफी हंगामा किया। इसके अलावा, पूरी प्रक्रिया को कदाचार और कपटपूर्ण तरीकों से प्रभावित किया गया था।

प्रियंका मौर्य ने कहा कि पार्टी ने महिला और ओबीसी मतदाताओं को आकर्षित करने के लिए मेरे चेहरे का इस्तेमाल किया, लेकिन जब टिकट वितरण की बात आई तो उन्होंने मेरे ऊपर एक गैर-ओबीसी उम्मीदवार को चुना।

3 thoughts on ““लड़की हूं, लड़ सकती हूं, घूस नहीं दे पाई इसलिए टिकट नहीं मिला” पोस्टर गर्ल ने खोली कांग्रेस के नारे की पोल

Leave a Reply

Your email address will not be published.