कोविड पॉजिटिव होते हुए भी मंच से बिना मास्क दिया भाषण, कईयों को ले डूबे नेता जी, कांग्रेस के इस बड़े नेता का भी नाम

जरा सोचिए, आपकी जेब में टाइमबम रखा हो और आप इससे अंजान हों. साथ ही आप लोगों से मुखातिब हो रहे हों. आप हर वो काम कर रहे हों, जोपहले से फिक्स हो. अब अचानक से आपके जेब में रखा बम अपने तय समय में भरी सभा में ब्लास्ट हो जाय. तो जरा सोचिए वह बम आपके साथ और न जाने कितनों की ज़िन्दगी ले बीतेगा !

कुछ ऐसा ही 30 नवम्बर को कांग्रेस मुख्यालय में हुआ. जी हां… इस दिन मुख्यालय में आगामी चुनाव और 12 दिसम्बर को होने जा रहे रैली को ध्यान में रखते हुए तमाम नेताओं को बुलाया गया था. हालांकि इसमें बहुत ज्यादा संख्या में तो नहीं, लेकिन अच्छी खासी संख्या में नेता आए थे. सभी नेता अपने समय से कांग्रेस मुख्यालय पहुंचे थे. वरिष्ठ नेता व पूर्व केन्द्रीय मंत्री बृजकिशोर शर्मा नेताओं की सभा को संबोधित कर रहे थे. वे बाकि नेताओं को आगामी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को बीजेपी से लड़ते हुए भारी बहुमत से जीत के पैंतरे बता रहे थे. वहीँ कांग्रेस के भी सारे नेता कांग्रेस के साफ़ होते सूपड़े से चिंतित होकर उन्हें बड़े चाँव से सुन रहे थे.

लिहाजा, सभी ने अपने नेता को बड़े चाँव से सुनकर अपने घर को निकल पड़े. बाद में बृजकिशोर शर्मा का कोविड टेस्ट कराने के बाद जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई. जिससे ही यह खबर कार्यक्रम में उपस्थित नेताओं को पड़ी, तो उनके होश उड़ गए. कांग्रेस खेमे में हडकंप सा मच गया.

वहीँ जिस स्थिति में बृजकिशोर मिश्रा भाषण दे रहे थे. उसे लेकर अब चिंता प्रकट की जा रही है. उन्होंने कार्यक्रम के दौरान मास्क तक नहीं लगाया था. बता दें कि इस कार्यक्रम के दौरान बैठक में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, प्रभारी अजय माकन और प्रदेश अध्यक्ष गोविन्द सिंह समेत राजस्थान सरकार के 10 से ज्यादा मंत्री मौजूद थे. बैठक में अधिकतर नेता बिना मास्क के ही आए हुए थे.

लिहाजा, खुद कोरोना संक्रमित होते हुए भी उन्होंने भरी महफ़िल में बड़ी नजाकत से कईयों को संक्रमित किया होगा. नेता जी ने तो अपना फर्ज अदा कर दिया. अब कार्यक्रम में नेता जी के द्वारा बुलाए जाने वाले नेताओं में हडकंप मचा हुआ है. उन्हें समझ ही नहीं आ रहा कि वे अब क्या करें.

One thought on “कोविड पॉजिटिव होते हुए भी मंच से बिना मास्क दिया भाषण, कईयों को ले डूबे नेता जी, कांग्रेस के इस बड़े नेता का भी नाम

Leave a Reply

Your email address will not be published.