उपद्रवियों और ग्लैमर के साथ कांग्रेस का हाथ : हस्तिनापुर सीट से ‘बिकनी गर्ल’ अर्चना गौतम, तो लखनऊ मध्य से सदफ़ ज़फर कांग्रेस की उम्मीदवार

कांग्रेस (Congress) ने उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) विधानसभा चुनावों के लिए अपने उम्मीदवारों का पहला लिस्ट जारी कर दिया है. इस लिस्ट में 125 उम्मीदवारों को शामिल किया गया है. जिसमें 50 महिलाएं भी शामिल हैं. प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) द्वारा जारी लिस्ट में CAA विरोधी हिंसा में शामिल सदफ़ ज़फर का भी नाम है. वहीँ बिकनी गर्ल के नाम से फेमस तमिल एक्ट्रेस अर्चना गौतम को भी कांग्रेस ने हस्तिनापुर सीट से मैदान में उतारा है.

सदफ़ ज़फर को कांग्रेस ने लखनऊ मध्य से उम्मीदवार बनाया है. बता दें कि ज़फर ज़मानत पर बाहर हैं. इन्हें लखनऊ में हुए प्रदर्शन व हिंसा के आरोप में गिरफ्तार किया गया था. पुलिस द्वारा लगाए गए उपद्रवियों के पोस्टर में उनकी भी तस्वीर थी. ज़फर पर पत्थरबाजी के लिए लोगों को उकसाने के आरोप लगे थे. उनके गिरफ्तार होने पर प्रियंका गांधी बचाव में उतरी थीं. साथ ही उन्होंने कहा कि यूपी सरकार ने अपनी सारी हदें पार कर दी हैं. प्रियंका गाँधी ने ट्वीट करके कहा था कि सदफ़ के दोनों बच्चे अपनी मां के रिहाई का इंतज़ार कर रहे हैं.

हस्तिनापुर से बिकनी गर्ल्स के नाम से मशहूर तमिल एक्ट्रेस अर्चना गौतम को भी कॉन्ग्रेस ने मैदान में उतारा है. अर्चना ने 2018 में मिस बिकनी का खिताब हासिल किया था. अर्चना ने 2015 में बॉलीवुड फ़िल्म ग्रेट ग्रैंड मस्ती में अभिनय से की शुरुआत की थी. इससे पहले उन्होंने कई ब्रांड्स के लिए प्रिंट और टेलीविजन पर विज्ञापनो में मॉडलिंग भी की. ऑप इंडिया की खबर के अनुसार, छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने अर्चना गौतम को पिछले नवंबर में दोबारा कॉन्ग्रेस ज्वॉइन कराई थी. इससे पहले वह पार्टी में सम्मान न मिलने की वजह से नाराज हो गई थी.

बता दें कि कांग्रेस ने इस बार चर्चित लोगों को ही अपनी लिस्ट में शामिल किया है. जिन 125 लोगों के नाम का लिस्ट जारी किया गया है, उनमें 15 मुस्लिम उम्मीदवार हैं. फ़िलहाल यूपी के 403 विधानसभा सीटों पर 10 फरवरी से मतदान शुरू होंगे, जो कि सात चरणों में संपन्न होंगे. जिसका परिणाम 10 मार्च 2022 से आना शुरू होगा.

2 thoughts on “उपद्रवियों और ग्लैमर के साथ कांग्रेस का हाथ : हस्तिनापुर सीट से ‘बिकनी गर्ल’ अर्चना गौतम, तो लखनऊ मध्य से सदफ़ ज़फर कांग्रेस की उम्मीदवार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *