Chandauli: चकिया विधानसभा से सपा प्रत्याशी व पूर्व विधायक जितेन्द्र कुमार लखपति, तो पत्नी उर्मिला देवी हैं करोड़पति

उत्तर प्रदेश में चुनावी माहौल अब गरम हो रहा है. चुनाव की तारीख नजदीक आते ही जनता अपने प्रत्याशी का इतिहास खंगालने लगती है. साथ ही प्रत्याशी नामांकन के समय जिला निर्वाचन अधिकारी को अपनी संपत्ति समेत अपने आचरण और चरित्र का पूरा ब्यौरा देता है. ऐसे में चंदौली जिले की सुरक्षित सीट चकिया विधानसभा से समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी व पूर्व विधायक जितेन्द्र कुमार लखपति व उनकी पत्नी उर्मिला देवी करोड़पति हैं. उर्मिला देवी के पास सोनभद्र में लाखों रुपए की कीमती जमीन है. इसके साथ ही आधा किलो से ज्यादा के सोने के आभूषण हैं.

पूर्व विधायक जितेन्द्र कुमार (फाइल फोटो)

जितेंद्र कुमार ने नामांकन के दौरान प्रस्तुत किए गए शपथपत्र में अपनी संपत्ति व शिक्षा का विवरण दिया है. बता दें कि नौगढ़ तहसील के अमृतपुर गांव के रहने वाले जितेन्द्र कुमार पेशे से अधिवक्ता रहे हैं. उन्होंने इलाहाबाद विश्वविद्यालय से एलएलबी की डिग्री हासिल की है. जितेन्द्र के पास 1.61 लाख रुपए बैंक बैलेंस व उनकी पत्नी उर्मिला के पास 1.80 लाख, परिवार की सदस्य उजाला चौधरी के पास 1.31 लाख व अनामिका चौधरी के पास 3.26 लाख का बैंक बैलेंस है. पत्नी के नाम पर सोनभद्र के सुकृत, रेवरी, भरकला व कुढन में 3.44 हेक्टेयर कृषि योग्य जमीन है.

ये भी पढ़ें : दागदार है सकलडीहा विधानसभा से समाजवादी पार्टी के इस उम्मीदवार का दामन, लाखों की संपत्ति के हैं मालिक, दर्ज हैं कई मुकदमे

बता दें कि पहले यह जमीन 20 लाख में खरीदी गई थी. वर्तमान में इसकी अनुमानित कीमत लगभग 76 लाख रुपये है. इसके अलावा पत्नी के नाम 25 लाख रुपये मूल्य के 500 ग्राम सोने के आभूषण भी हैं. जितेंद्र कुमार ने 57 लाख की संपत्ति अर्जित की है. वहीं 20 लाख की संपत्ति विरासत में मिली है. उनकी छवि साफ-सुथरी है. उनके खिलाफ किसी भी आपराधिक मामले में मुकदमा नहीं दर्ज है. परिवार पर 1.13 करोड़ कर्ज पूर्व विधायक की पत्नी व परिवार की सदस्य पर बैंकों का 1.13 करोड़ रुपये कर्ज है. जितेंद्र कुमार पर 27 लाख, पत्नी उर्मिला देवी पर 61 लाख का कर्ज है.

ये भी पढ़ें: शहीदों और क्रांतिकारियों की धरती है चंदौली की सैयदराजा विधानसभा सीट, एक बार फिर टकराएंगे दो क्षत्रिय नेता

वहीं अनामिका पर 25 लाख रुपये कर्ज का उल्लेख शपथ पत्र में किया गया है. जितेंद्र के पास तीन लाइसेंसी असलहे जितेंद्र कुमार ने शपथपत्र में तीन लाइसेंसी असलहों का उल्लेख किया है. इनकी अनुमानित कीमत 1.35 लाख रुपये दर्शायी गई है. उनके पास एक महिन्द्रा कंपनी का वाहन भी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *