Chandauli: वर्तमान विधायकों के कटे टिकट, भाजपा ने मुग़लसराय विधानसभा से रमेश जायसवाल व चकिया से कैलाश आचार्य पर जताया भरोसा

पिछले कई दिनों से अपने उम्मीदवारों के नाम का इंतज़ार कर रहे मुगलसराय विधानसभा के भाजपा कार्यकर्ताओं की बेचैनी शनिवार को शांत हो गई. भाजपा ने शनिवार को चंदौली जिले के दो विधानसभा मुगलसराय और चकिया विधानसभा के प्रत्याशी के नाम का खुलासा कर दिया. भाजपा ने मुगलसराय से रमेश जायसवाल व चकिया से कैलाश आचार्य को मैदान में उतारा है. जिसके बाद से दोनों विधानसभाओं में चुनावी गर्मी बढ़ गई है. मुग़लसराय से पार्टी के पुराने कार्यकर्ता रमेश जायसवाल व् राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) से जुड़े कैलाश आचार्य को चकिया से टिकट दिया गया है. हालांकि वर्तमान विधायकों के टिकट कट जाने से कार्यकर्ताओं का एक खेमा नाराज भी दिख रहा है.

विधानसभा प्रत्याशी घोषित होने पर स्वर्णकार समाज के नगर अध्यक्ष राहुल वर्मा ने माला पहनाकर रमेश जायसवाल का किया स्वागत

बता दें कि भाजपा ने सकलडीहा व सैयदराजा विधानसभा से प्रत्याशियों की घोषणा चार दिन पहले ही कर दी थी, लेकिन चकिया व मुगलसराय विधानसभा में उम्मीदवारों की घोषणा नहीं हो पा रही थी. दोनों विधानसभा क्षेत्रों में वर्तमान विधायकों के साथ ही कई लोग टिकट पाने की लाइन में लगे थे. भाजपा नेतृत्व ने सारे कयासों को दरकिनार करते हुए मुगलसराय से व्यापारी नेता रमेश जायसवाल व चकिया से कैलाश आचार्य को प्रत्याशी बनाया है. रमेश जायसवाल शुरू से ही पार्टी से जुड़े रहे. वर्तमान में काशी क्षेत्र में संगठन के पदाधिकारी हैं. वहीं चकिया के साड़ाडीह गांव के रहने वाले संघ से काफी दिनों से जुड़े रहे कैलाश आचार्य को प्रत्याशी बनाया है. दोनों सीटों से प्रत्याशियों की घोषणा के बाद चुनावी सरगर्मी बढ़ गई है. चकिया में सपा ने जितेंद्र कुमार को प्रत्याशी बनाया है. वहीं मुगलसराय में अभी सपा की ओर से उम्मीदवार की घोषणा नहीं की गई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.