विधानसभा चुनाव 2022: भाजपा ने कसी कमर , 24 नेताओं को रणनीति बनाने की मिली जिम्मेदारी

नई दिल्ली. कोरोना महामारी की तीसरी लहर के बीच विधानसभा चुनाव की तारीखों का कभी भी ऐलान हो सकता है. चुनाव की तारीखों के ऐलान से ठीक पहले भारतीय जनता पार्टी ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं. बुधवार को विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने राज्य चुनाव समिति की घोषणा कर दी है. जानकारी के मुताबिक, यह समिति ही चुनाव में पार्टी की रणनीति बनाने का काम करेगी. इस समिति में 24 लोगों को शामिल किया गया है.

राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने बुधवार शाम को यूपी चुनाव के लिए प्रदेश चुनाव समिति के सदस्यों के नामों की घोषणा की. इस चुनाव समिति में राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बेबी रानी मौर्य न सिर्फ ब्रज क्षेत्र, बल्कि अनुसूचित जाति व महिला वर्ग का प्रतिनिधित्व करेंगी. राष्ट्रीय महामंत्री व सांसद अरुण सिंह मीर्जापुर से आते हैं, जबकि राष्टीय उपाध्यक्ष व सांसद रेखा वर्मा के साथ कैबिनेट मंत्री सुरेश खन्ना अपनी-अपनी जातियों के साथ रुहेलखंड से ताल्लुक रखते हैं. निषाद समाज से बुंदेलखंड का प्रतिनिधित्व करने वाली केंद्रीय राज्यमंत्री साध्वी निरंजन ज्योति हैं तो केंद्रीय मंत्री डा. संजीव बालियान पश्चिम क्षेत्र के चर्चित जाट नेता हैं.

इसी तरह ब्राह्मण वर्ग में अवध क्षेत्र के कोटे से कैबिनेट मंत्री ब्रजेश पाठक, दलितों में राष्ट्रीय मंत्री विनोद सोनकर, लोधी-राजपूत वर्ग में दखल रखने वाले सांसद राजवीर सिंह, ब्रज से केंद्रीय राज्यमंत्री एसपी सिंह बघेल, कानपुर क्षेत्र के प्रतिनिधि के रूप में एमएलसी व प्रदेश उपाध्यक्ष सलिल विश्नोई और पश्चिम से ही प्रदेश महामंत्री अश्वनी त्यागी को स्थान दिया गया है. वहीं, प्रदेश अध्यक्ष महिला मोर्चा व सांसद गीता शाक्य प्रदेश चुनाव समिति की पदेन सदस्य होंगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.