AAP का दोहरा रवैया: जिसने हिन्दुओं को गाली दी, दिल्ली MCD चुनाव में AAP का स्टार प्रचारक, चुनाव से पहले पार्टी ने जारी किया 30 स्टार प्रचारकों का लिस्ट

अभी गुजरात चुनाव में आम आदमी पार्टी (AAP) का लोगों द्वारा विरोध चल ही रहा था कि अब दिल्ली MCD चुनाव में भी इन्होंने स्टार प्रचारकों की लिस्ट में विवादित लोगों का नाम शामिल कर पब्लिक को मुर्ख बनाने का काम किया है. आमा आदमी पार्टी ने शुक्रवार (11 नवंबर 2022) को 30 स्टार प्रचारकों की सूची जारी की. इस लिस्ट में पूर्व मंत्री राजेंद्र पाल गौतम का भी नाम है. राजेंद्र पाल गौतम पिछले दिनों हिन्दुओं का विरोध करते हुए धर्मांतरण कार्यक्रम में शामिल हुए थे. उन्होंने हजारों लोगों को हिन्दुओं के देवता राम, कृष्ण को न मानने और न पूजा करने की शपथ दिलाई थी. कार्यक्रम का विडियो वायरल होने पर मंत्री को अपने पद से इस्तीफा देना पड़ गया था. लेकिन अब स्टार प्रचारकों की लिस्ट में उनका नाम सामने आ रहा है.

आम आदमी पार्टी की ओर से जारी लिस्ट में शराब घोटाले में लगातार ईडी के शिकंजे में फँसे उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, पत्रकार को गाली देने के कारण कोर्ट से सजा पा चुके पूर्व कानून मंत्री सोमनाथ भारती और पूर्व क्रिकेटर हरभजन सिंह का भी नाम है.

आप नेता झंडेवालान में आयोजित जिस कार्यक्रम में शामिल हुए थे उसमें 10 हजार हिंदुओं का धर्मांतणरण हुआ था. शपथ में कहते सुना गया था, ”मैं इस बात को नहीं मानता और न ही मानूँगा कि भगवान बुद्ध विष्णु के अवतार थे. मैं इसे केवल पागलपन और झूठा प्रचार मानता हूँ. मैं श्राद्ध नहीं करूँगा और न ही पिंडदान करूँगा.”

ये भी पढ़ें: “नोटों पर गणेश-लक्ष्मी की फोटो से सुधरेगी अर्थव्यवस्था” पहले हिंदुत्व का विरोध, अब हिन्दुओं के हितैषी बने अरविन्द केजरीवाल

शपथ में कहा गया था, ”मैं ब्राह्मणों द्वारा किसी भी समारोह को करने की अनुमति नहीं दूँगा. मैं हिंदू धर्म का त्याग करता हूँ, जो मानवता के लिए हानिकारक और उनके विकास में बाधक है, क्योंकि यह असमानता पर आधारित है. मैं बौद्ध धर्म को अपना धर्म स्वीकार करता हूँ.”

कार्यक्रम के दौरान राजेंद्र पाल गौतम इन विवादास्पद लाइनों को दोहराते हुए और मंच साझा करते हुए दिखाई दिए थे. हालाँकि सफाई में पूर्व मंत्री ने कहा था कि वो जिस कार्यक्रम का हिस्सा बने थे, वह उनका व्यक्तिगत मामला था इससे पार्टी का या उनके मंत्री होने का कोई लेना देना नहीं है.