“किन भाजपा शासित राज्यों में मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटे ?”, राज ठाकरे के बयान पर संजय राउत ने बोला हमला

मुंबई. महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के अध्यक्ष राज ठाकरे ने शनिवार को शिवाजी पार्क में आयोजित कार्यक्रम में बोलते हुए कहा कि मस्जिदों से लाउडस्पीकर को हटवाया जाए नहीं तो हम मस्जिदों के सामने स्पीकर लगाकर हनुमान चालीसा बजाएंगे. लेकिन शिवाजी पार्क में आयोजित राज ठाकरे के इस कार्यक्रम पर तीखा हमला बोलते हुए शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि लोगों को लगता है कि यह कार्यक्रम भाजपा का कार्यक्रम था. महाराष्ट्र में कानून का राज चलता है. प्रदेश के गृह मंत्री जो कुछ करेंगे वह कानून के मुताबिक होगा.

संजय राउत ने कहा कि राज ठाकरे मस्जिदों से लाउडस्पीकर को उतारने की मांग कर रहे हैं. पहली बात तो वह देखें कि किन भाजपा शासित राज्यों में अजान को रोक दिया गया है, मस्जिदों पर से लाउडस्पीकर को उतार दिया गया है. यह महाराष्ट्र है, जहां पर कानून का राज चलता है. वहीं जिस तरह से राज ठाकरे ने कहा कि महाराष्ट्र की जनता ने शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी को अपना समर्थन नहीं दिया था. उद्धव ठाकरे ने प्रदेश की जनता के साथ गद्दारी की है. आखिर चुनाव के बाद ही उन्हें ढाई-ढाई साल के मुख्यमंत्री का वादा क्यों याद आया. उन्होंने चुनावी मंच पर पीएम मोदी और अमित शाह के सामने यह बात क्यों नहीं कही.

वहीं संजय राउत ने राज ठाकरे के इस बयान पर हमला बोलते हुए कहा कि शिवसेना की राजनीति नकल पर आधारित ना होकर बाला साहेब ठाकरे की नीतियों पर आधारित है. राज ठाकरे को निकाय चुनाव के नतीजों के बाद ही क्यों यह ढाई साल वाली बात याद आ रही है. इनकी अकल बहुत देर बाद खुली है। भाजपा और शिवसेना के बीच क्या हुआ इसे हम दोनों देख लेंगे,इसके लिए किसी तीसरे की जरूरत नहीं है.

बता दे ,शनिवार को महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के अध्यक्ष राज ठाकरे रमजान के मौके पर बड़ा बयान दिया था. मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने शन‍िवार को मांग की क‍ि मस्जिदों के लाउडस्पीकर बंद किए जाने चाह‍िए.

वाजी पार्क में गुड़ी पाड़वा पर आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए राज ठाकरे ने कहा, ‘मस्जिदों में लाउडस्पीकर इतनी तेज आवाज में क्यों बजाए जाते हैं? अगर इसे नहीं रोका गया तो मस्जिदों के बाहर स्पीकर पर अधिक तेज आवाज में हनुमान चालीसा बजाया जाएगा… मैं किसी धर्म के खिलाफ नहीं हू.’

मदरसों पर मारा जाए छापा

राज ठाकरे ने मुंबई की मुस्लिम झोपड़पट्टियों वाले मदरसों में पाकिस्तान समर्थकों के रहने की बात कही है. राज ठाकरे यहीं नहीं रूके, उन्होंने आगे कहा, ‘मैं पीएम मोदी से मुस्लिम झोंपड़ियों में मदरसों पर छापा मारने की अपील करता हूं. इन झोंपड़ियों में पाकिस्तानी समर्थक रह रहे हैं. मुंबई पुलिस जानती है कि वहां क्या हो रहा है…वोटबैंक के लिए हमारे विधायक इस्तेमाल कर रहे हैं, ऐसे लोगों के पास आधार कार्ड भी नहीं है, लेकिन विधायक बनवाते हैं.

यूपी सरकार की तारीफ

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार की तारीफ करते हुए राज ठाकरे ने कहा, ‘मुझे यह देखकर खुशी हुई कि उत्तर प्रदेश प्रगति कर रहा है. हम महाराष्ट्र में वही विकास चाहते हैं. अयोध्या जाऊंगा, लेकिन आज नहीं बताऊंगा कब, हिंदुत्व की भी बात करूंगा.’ हिंदुत्व के मुद्दे को लेकर राज ने शरद पवार पर निशाना साधा और कहा, ‘शरद पवार ने जातिवाद बढ़ाया है. राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) ने राज्य में लोगों को जाति के आधार पर बांट दिया. जाति की राजनीति से बाहर नहीं निकले तो हिंदू कैसे बनेंगे.’

One thought on ““किन भाजपा शासित राज्यों में मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटे ?”, राज ठाकरे के बयान पर संजय राउत ने बोला हमला

Comments are closed.