Ukraine Crisis: बेटी के सकुशल घर वापस आने पर पिता ने PM केयर फण्ड में दान किए 25 हजार रुपए, केन्द्र सरकार का जताया आभार

निशा के पिता ने प्रधानमंत्री का जताया आभार

यूक्रेन और रूस की जंग दस दिनों से जारी है. इतिहास गवाह है कि जब-जब युद्ध हुए हैं, दोनों ओर के सेनाओं की भारी क्षति हुई है. ऐसे में यूक्रेन के कई शहरों में रूस की सेना तबाही मचा रही है. जिसमें उसे भी नुकसान उठाना पड़ रहा है. इस दौरान भारत सरकार भी यूक्रेन में फंसे छात्रों को वापस अपने देश लाने के प्रयास में लगी हुई है. इसी बीच सरकार के प्रयास से ऋषिकेश की रहने वाली छात्रा निशा ग्रेवाल सकुशल यूक्रेन से वापस अपने घर लौटी.

वापस लौटी छात्रा निशा ग्रेवाल के पिता ने बेटी के आने की ख़ुशी में पीएम राहत कोष में 25 हजार रोए डोनेट किए हैं. निशा के पिता ने इस मौके पर केन्द्र सरकार का आभार जताया. उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार के प्रयासों के बदौलत यूक्रेन में फंसे भारतीयों की जान बचाई जा रही है.

बता दें कि निशा के पिता ने गुरुवार को नगर निगम महापौर अनिता ममगाईं से मिलकर चैक सौंपा है. वहीं, अनिता ममगाईं ने भी उनके इस कार्य की प्रसंशा की है. बता दें की रूस-यूक्रेन के बीच चल रही जंग में भारत के तमाम छात्र अभी भी वहां फंसे हैं. उनकी सुरक्षित वतन वापसी के लिए मोदी सरकार की तरफ से ऑपरेशन गंगा चलाया जा रहा है.

इसी कड़ी में सरकार के प्रयास से यूक्रेन में फंसे कुछ भारतीय नागरिकों वापस सकुशल लाया गया है. साथ ही अभी जो नागरिक यूक्रेन में फंसे हुए है. उनके लिए सरकार की तरफ से प्रयास जारी है.