The Front Face India Live: शाम 5 बजे तक की 5 बड़ी खबरें

कश्मीर के श्रीनगर नमे ग्रेनेड हमला, एक की मौत, 12 घायल

कश्मीर की राजधानी श्रीनगर के अमीरा कदाल बाजार में आतंकवादियों ने ग्रेनेड से हमला किया. जिसमें एक आम नागरिक की मौत हो गई. साथ ही 12 लोग घायल हुए हैं. घायलों में कई पुलिसकर्मी भी शामिल हैं. सभी घायलों को हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है.

BSF हेडक्वार्टर में जवान ने किया फायरिंग, 5 की मौत

पंजाब के अमृतसर स्थित BSF के खासा कैम्पस में ड्यूटी से परेशान एक जवान ने अपने साथी जवानों पर फायरिंग कर दिया. जिसमें 4 जवानों की मौत हो गई है और एक की हालत अभी नाजुक बनी हुई है. इस घटना के बाद आरोपी जवान ने खुद को भी गोली मार ली. जिसमें उसकी मौत हो गई.

भारत मोहाली टेस्ट में पारी और 222 रन से जीता, श्री लंका के खिलाफ दूसरी सबसे बड़ी जीत

रवींद्र जडेजा के ऑलराउंड प्रदर्शन की बदौलत भारत ने मोहाली में खेले गए पहले टेस्ट मैच में श्रीलंका को पारी और 222 रन से हरा दिया है. इसके साथ ही भारतीय टीम ने दो टेस्ट मैच की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है. फॉलोऑन खेलने को मजबूर हुई श्रीलंका की टीम दूसरी पारी में 178 रन पर ढेर हो गई. भारत ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए 574/8 (घोषित) का स्कोर बनाया था. जवाब में श्रीलंका की पहली पारी 174 रन पर सिमट गई थी.

यह टीम इंडिया की टेस्ट क्रिकेट में श्रीलंका के खिलाफ दूसरे सबसे बड़ी जीत है. इससे पहले भारत ने 2017 में नागपुर टेस्ट में श्रीलंका को पारी और 239 रन से हराया था.

ऑपरेशन गंगा का अंतिम चरण आज, 11 फ्लाइट्स से 2135 भारतीय लौटे

ऑपरेशन गंगा के तहत रविवार को 11 फ्लाइट्स से 2135 भारतीय वतन लौटे. सिविल एविएशन मिनिस्ट्री के मुताबिक, अब तक 15 हजार 900 भारतीय नागरिक देश लौट चुके हैं. ऑपरेशन गंगा 22 फरवरी को शुरू हुआ था. मिनिस्ट्री के मुताबिक, कल यानी सोमवार को कुल 8 स्पेशल फ्लाइट्स ऑपरेट की जाएंगी. इनमें से 5 बुडापेस्ट से ऑपरेट होंगी. कुल मिलाकर 1500 भारतीयों को स्वदेश लाया जाएगा.

CISF का 53वां स्थापना दिवस आज, गृह मंत्री अमित शाह ने परेड का किया निरीक्षण

केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) का 53वां स्थापना दिवस आज रविवार को मनाया जा रहा है. गाजियाबाद स्थित CISF की 5वीं बटालियन में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए हैं. उन्होंने परेड का निरीक्षण कर कहा कि 52 साल की यात्रा को पीछे मुड़ कर देखते हैं तो 2.5 ट्रिलियन डॉलर तक की हमारी अर्थतंत्र की विकास यात्रा में एक मौन कर्मयोगी की तरह CISF ने अपना योगदान दिया है.