Russia-Ukraine War Live Updates: रूस ने यूक्रेन पर अब तक किए 30 से ज्यादा हमले, खतरनाक मिसाइलों का भी किया प्रयोग, देखें VIDEO

रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने यूक्रेन पर पूर्ण रूप से पर आक्रमण शुरू किया है. गुरुवार को देश के विदेश मंत्री दिमित्रो कुलेबा ने इसकी घोषणा की और कहा कि यूक्रेनी शहरों पर हमले हो रहे हैं. रूस ने यूक्रेन में अपने कार्यों का बचाव करते हुए कहा है कि “यूक्रेन के आसपास आज के संकट की जड़ यूक्रेन की कार्रवाई है.”

संयुक्त राष्ट्र में रूसी दूत वासिली अलेक्सेविच नेबेंज्या ने कहा कि रूसी अभियान का उद्देश्य पूर्वी यूक्रेन के निवासियों की रक्षा करना है. यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की ने गुरुवार सुबह मार्शल लॉ पेश किया, जिसमें नागरिकों से रूस के सैन्य अभियानों के बीच शांत रहने का आग्रह किया गया.

एएफपी न्यूज एजेंसी ने यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की के हवाले से कहा कि यूक्रेन के 40 से अधिक सैनिक, और खबर लिखे जाने तक लगभग 10 नागरिक मारे गए हैं.

इस संबंध में रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन का कहना है कि वर्तमान घटनाओं का यूक्रेन और यूक्रेनी लोगों के हितों का उल्लंघन करने की इच्छा से कोई लेना-देना नहीं है. वे रूस को उन लोगों से बचाने से जुड़े हैं जिन्होंने यूक्रेन को बंधक बना लिया है और हमारे देश के खिलाफ इसका इस्तेमाल करने की कोशिश कर रहे हैं.

One thought on “Russia-Ukraine War Live Updates: रूस ने यूक्रेन पर अब तक किए 30 से ज्यादा हमले, खतरनाक मिसाइलों का भी किया प्रयोग, देखें VIDEO

Comments are closed.