Rajasthan: वैक्सीन के नाम पर करा दी 23 साल के युवक की नसबंदी, अभी तक नहीं है कोई संतान

राजस्थान के उदयपुर में नसबंदी से सम्बंधित एक अजीब मामला सामने आया है. यहां पर एक युवक को वैक्सीन का झांसा देकर उसकी नसबंदी करा दी गई. पीड़ित युवक ने इस संबंध में भूपालपूरा थाने में रिपोर्ट दर्जा कराया है. जिसके बाद पुलिस जांच में जुट गई है.

प्रतापनगर गुरुद्वारे के पास रहने वाले 23 वर्षीय कैलाश कि अभी पिछले साल शादी हुई थी. पुलिस में की गई एफआईआर में युवक ने आरोप लगाया है कि 29 दिसंबर की सुबह वह शहर की बेकनी पुलिया के समीप मजदूरी के लिए खड़ा था. उसी समय वहां हिरणमगरी सेक्टर – 5 निवासी नरेश चावत आया. उसने दो हजार रुपए दिलाने का वादा करके उससे कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए कहा. पैसों के लालच में आकर वह वैक्सीन लगवाने गया.

कैलाश ने आरोप लगाया है कि नरेश ने दो हजार रुपे का लालच देकर हॉस्पिटल ले गया, जहां उसने उसे इंजेक्शन लगाके बेहोश कर दिया गया. बाद में उसका नसबंदी का ऑपरेशन कर दिया गया. होश में आने के बाद नरेश ने कैलाश को उसकी बहन इ घर छोड़ दिया, जहां उसने 1100 रुपए दिया.

बता दें कि युवक की पिछले साल ही शादी हुई है और उसकी अभी कोई संतान भी नहीं है. नसबंदी होने से युवक के घरवाले बेहद परेशान हैं. गौरतलब है कि नसबंदी के आंकड़े को पूरा करने के लिए ऐसी हरकतें पहले भी सामने आ चुकी हैं. साथ ही नसबंदी शिविरों में अनियमितता कि शिकायतें भी आती रहती हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.