भारत जोड़ो यात्रा में ‘गौ हत्यारे’ के साथ राहुल गांधी ने क्लिक की फोटो, बीजेपी ने कांग्रेस की हिंदू नफरत पर बहाए आंसू

कांग्रेस पार्टी की भारत जोड़ो यात्रा एक और विवाद में फंस गई. राहुल गांधी को शुक्रवार को मार्च के दौरान ‘गाय हत्यारे’ रिजिल मकुट्टी के साथ देखा गया था. बीजेपी ने राहुल गांधी पर नए सिरे से निशाना साधा और हिंदू नफरत को लेकर पार्टी को आड़े हाथों लिया. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने गाय के हत्यारे रिजिल मकुट्टी की राहुल गांधी के साथ चलने की तस्वीरें साझा कीं. 2017 में युवा कांग्रेस नेता रिजिल मकुट्टी ने बीफ बैन के विरोध में दिनदहाड़े एक बछड़े का वध किया था.

कांग्रेस हिन्दुओं के लिए कर रही है अपनी नफरत का इज़हार

कांग्रेस पार्टी पर निशाना साधते हुए, भाजपा ने कहा कि पार्टी हिंदुओं के लिए अपनी नफरत का इजहार कर रही है. बीजेपी आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने ट्वीट किया, “दिन के उजाले में सड़क पर एक बछड़े को काटने वाला रिजिल मकुट्टी भारत जोड़ो यात्रा में राहुल गांधी का साथी है.”

तमाम हिन्दू संगठनों ने की निंदा

रिजिल मकुट्टी को 2017 में पार्टी से कुल्हाड़ी का सामना करना पड़ा, जब उन्होंने गोमांस पर प्रतिबंध लगाने के केंद्र के फैसले के विरोध में सार्वजनिक रूप से एक गाय का वध करने का वीडियो पोस्ट किया. पार्टी को भाजपा, आरएसएस, विहिप और अन्य हिंदु संगठनों से बहुत नाराज प्रतिक्रियाएं मिलीं, जिन्होंने मांग की कि पार्टी उन्हें गाय पर क्रूरता के लिए निष्कासित करे. इस घटना की राहुल ने भी निंदा की थी.

पहले भी हो चुका है विवाद

भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल के साथ यह पहला विवाद नहीं है. इस महीने की शुरुआत में, उन्होंने विवादास्पद तमिल पादरी जॉर्ज पोन्नैया से मुलाकात की, जिसका दक्षिणपंथी संगठनों ने विरोध किया. उनकी बातचीत का एक वीडियो सोशल मीडिया पर आया और वायरल हो गया जिसमें पादरी को यह कहते हुए सुना गया कि ‘यीशु ही असली भगवान हैं…शक्ति की तरह नहीं.’