“विपक्ष का नया धंधा है अब अफवाह फैलाना” उत्तराखंड में परियोजनाओं के उद्घाटन में बोले प्रधानमंत्री मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को “अफवाहें फैलाने और फैलाने” के लिए विपक्ष पर निशाना साधा. उत्तराखंड में विभिन्न परियोजनाओं के उद्घाटन के बाद एक जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, “जो लोग आपको समृद्धि और खुशी से दूर रखना चाहते हैं, उनके कारण मानसरोवर के प्रवेश द्वार मानसखंड को सड़क नहीं मिली. अब जब जनता उनकी (विपक्ष) सच्चाई जान गई है, तो इन लोगों ने अफवाहों का एक नया धंधा शुरू कर दिया है. ये उत्तराखंड के बागी टनकपुर – बागेश्वर रेल लाइन के बारे में भी अफवाह फैला रहे हैं.

“स्वतंत्रता के बाद, उत्तराखंड के लोगों ने दो धाराएँ देखी हैं. एक जो पर्वतीय क्षेत्र को विकास से दूर रखता है. दूसरा पर्वतीय क्षेत्र के विकास के लिए कार्य करता है. उत्तराखंड और देश की जनता ने उन लोगों का पर्दाफाश कर दिया है जो विनाश लाए थे और अब उनका सच जान गए हैं.

पीएम मोदी ने आज उधम सिंह नगर जिले में एम्स ऋषिकेश के सैटेलाइट सेंटर और पिथौरागढ़ में जगजीवन राम गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज की आधारशिला रखी और कहा कि इससे कुमाऊं और तराई क्षेत्र के लोगों को काफी फायदा होगा.

प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि आज उधम सिंह नगर जिले में एम्स ऋषिकेश और पिथौरागढ़ में जगजीवन राम राजकीय मेडिकल कॉलेज के उपग्रह केंद्र की आधारशिला रखी गई है. इससे कुमाऊं और तराई क्षेत्र के लोगों को काफी फायदा होगा. अल्मोड़ा मेडिकल कॉलेज को क्रियाशील बनाने के लिए कार्य प्रगति पर है.

पीएम मोदी ने गुरुवार को उत्तराखंड में 17,500 करोड़ रुपये से अधिक की 23 परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया. 23 परियोजनाओं में से 14,100 करोड़ रुपये से अधिक की 17 परियोजनाओं की आधारशिला रखी जा रही है.

न्यूज़ एजेंसी एएनआई से प्राप्त खबर के अनुसार, इन परियोजनाओं में सिंचाई, सड़क, आवास, स्वास्थ्य बुनियादी ढांचे, उद्योग, स्वच्छता, पेयजल आपूर्ति सहित राज्य भर में कई क्षेत्रों / क्षेत्रों को शामिल किया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.