Omicron Virus : 23 देशों में पहुंचा कोरोना का नया वैरिएंट, 30 से ज्यादा देशों ने अपने बॉर्डर किए सील

कोरोना का नया वैरिएंट अब दुनिया भर में तेजी से फ़ैल रहा है. पिछले एक सप्ताह में ही यह साउथ अफ्रीका से लेकर 23 देशों में फ़ैल चूका है. इस नए वायरस से प्रभावित देशों के अलावा अब तक टोटल 30 देशों ने इसे लेकर पाबन्दी कर दी है. साथ ही इसके प्रसार को रोकने के लिए अपने ट्रेवल बैन समेत अपने बॉर्डर सील कर दिए हैं

बुधवार को दक्षिण कोरिया में इसके 5 केस सामने आए हैं. पाँचों नागरिक नाईजीरिया से यहां पहुंचे हैं. ओमिक्रॅान अब तक ऑस्ट्रेलिया, ऑस्ट्रिया, बेल्जियम, बोत्सवाना, कनाडा, चेक गणराज्य, डेनमार्क, जर्मनी, हॉंकॉंग, इजराईल, जापान, इटली, नीदरलैंड, नाईजीरिया, रीयूनियन, पुर्तगाल, दक्षिण अफ्रीका, सऊदी अरब, स्पेन, स्वीडन, स्विजरलैंड और ब्रिटेन में पहुंच चुका है.

चीन में केवल परमिट होल्डरों को अनुमति

चीन ने अपने यहां आने के लिए बॉर्डर पहले ही सील कर दिए थे. यहां केवल यहां के नागरिकों और परमिट होल्डरों को ही आने की परमिशन है. इसके अलावा हांगकांग ने दक्षिण अफ्रीका, बोत्सवाना, इस्वातिनी, लेसोथो, मलावी, मोजाम्बिक, नामीबिया और जिम्बाब्वे से आने वाले नागरिकों पर प्रतिबन्ध लगा दिया है.

इजराईल और जापान ने सील किए बॉर्डर

इजराइल ने भी कोरोना के नए वैरिएंट को लेकर कड़े कदम उठाए हैं. इजराईल ने अगले 14 दिनों के लिए विदेश से आने वाले लोगों पर पाबन्दी लगा दी है. इजराईल के निवासी, जो देश के बाहर हैं. उन्हें वापस आने पर 21 दिनों के लिए क्वारैंटाइन होना पड़ेगा. यह नियम वैक्सीनेट लोगों पर भी लागू होगा. जापान ने एक महीने के लिए विदेश से आने वाले लोगों पर पूर्णत: प्रतिबन्ध लगा दिया है. जिसमें विदेशी स्टूडेंट्स और बिज़नेस मैंन भी शामिल हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.