Omicron Virus : कोरोना के नए वैरिएंट की भारत में दस्तक, कर्नाटक में मिले दो मरीज

कोरोना के नए वैरिएंट ने भारत में दस्तक दे दिया है. कर्नाटक में गुरुवार को दो केस पाए गए हैं. इसमें से एक 66 साल के बुजुर्ग हैं, जो हाल ही में साउथ अफ्रीका से लौटे हैं. जबकि दूसरा शख्स एक स्वास्थ्य कर्मी है. जहां 66 वर्षीय बुजुर्ग साउथ अफ्रीका की यात्रा करके लौटे हैं, वहीँ दूसरे व्यक्ति की कोई ट्रवेल हिस्ट्री नहीं पाई गई है. बेंगलुरु महापालिका ने दोनों संक्रमितों की पूरी जानकारी दी है.

66 साल के omicron संक्रमित बुजुर्ग साउथ अफ्रीका से दुबई होते हुए भारत लौटे हैं, उनका बीते 20 नवम्बर को एअरपोर्ट से सैंपल लिया गया था. वे कोरोना वैक्सीन के दोनों डोज ले चुके हैं.

बेंगलुरू महापालिका की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने नेगेटिव रिपोर्ट के साथ विदेश यात्रा की थी. भारत लौटने पर जब इन्होंने होटल में चेक इन किया तो इनकी रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई. जिसके बाद 22 नवम्बर को फिर से उनका कोविड सैंपल लिया गया. जहां उसे जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजा गया. उनके सम्पर्क में आने वाले 240 लोगों का सैंपल लेकर जांच करने पर सबकी रिपोर्ट नेगेटिव आई है.

वहीँ इस वायरस से संक्रमित 46 वर्षीय दूसरे व्यक्ति की कोई ट्रवेल हिस्ट्री नहीं है. बेंगलुरु महापालिका के अनुसार, उस शख्स को 21 नवम्बर को फीवर और बदन में दर्द होने लगा. जिसके बाद उसने अस्पताल जाकर अपना आरटीपीसीआर कराया. जहां वह पॉजिटिव पाया गया. उसके सैंपल को भी जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए भेजा गया है.

One thought on “Omicron Virus : कोरोना के नए वैरिएंट की भारत में दस्तक, कर्नाटक में मिले दो मरीज

Leave a Reply

Your email address will not be published.