Nawab Malik Arrested: दाउद इब्राहिम के मित्र महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक को ED ने किया गिरफ्तार, मनी लांड्रिंग मामले में हुए थे तलब

पाकिस्तान में छुपे अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम से नजदीकी के कारण मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने बुधवार को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के नेता और महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तारी के बाद उन्होंने कहा कि “गिरफ्तार हो गए हैं, लेकिन डरेंगे नहीं। हम लड़ेंगे और जीतेंगे।”

मलिक को प्रवर्तन निदेशालय कार्यालय से चिकित्सीय जांच के लिए ले जाया जा रहा है. इससे पहले दिन में ईडी ने मलिक को अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम से जुड़े कथित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में तलब किया था. पिछले हफ्ते ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में दाऊद इब्राहिम की बहन हसीना पारकर के मुंबई स्थित आवास पर मंगलवार को छापेमारी की थी.

ईडी ने मुंबई में अंडरवर्ल्ड से जुड़े लोगों से जुड़े कई स्थानों पर तलाशी ली। ईडी ने नागपाड़ा में दाऊद इब्राहिम की बहन दिवंगत हसीना पारकर से जुड़े 10 अलग-अलग ठिकानों पर छापेमारी की थी. एजेंसी ने दाऊद के भतीजे और पारकर के बेटे अलीशाह पारकर और छोटा शकील के गुर्गे सलीम कुरैशी उर्फ सलीम फ्रूट्स से भी पूछताछ की थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.