राम के लिए हिन्दू बन मुस्कान ने अपनाया सनातन धर्म, वैदिक मंत्रोच्चार से की शादी, मिल रही धमकियां

कहते हैं जिसे राम नाम से प्यार हो जाय, उसे दुनिया में किसी का भय नहीं. ऐसे में झारखण्ड (Jharkhand) राज्य की मुस्कान खातून ने सनातम धर्म अपनाकर राम नाम के हिन्दू लड़के से शादी कर ली है. दोनों की शादी सोशल मीडिया पर छाई हुई है. मुस्कान ने कहा कि वह हिन्दू धर्म अपनाकर खुश है. उसे अब किसी तरह का भय नहीं है. वह अपने पति संग सनातन धर्म के मार्ग पर चलकर अपना जीवन गुजारेगी.

राम और मुस्कान दोनों झारखंड के गोड्डा में रहते हैं. राम गोड्डा के मेहरमा में रहकर पढ़ाई करते थे. उसी मोहल्ले में बिहार के भागलपुर की मुस्कान का ननिहाल है, जहाँ रहकर वह भी पढ़ाई करती थी. एक साल पहले दोनों के बीच दोस्ती हुई और जो प्यार में बदल गई. हालाँकि, मुस्कान के घर वाले इस रिश्ते से खुश नहीं थे, लेकिन मुस्कान हर हाल में राम से विवाह करना चाहती थी.

घरवालों के विरोध को देखते हुए दोनों 17 अक्टूबर 2022 को कोर्ट मैरिज करने गोड्डा पहुँच गए. इसकी भनक मुस्कान के घरवालों को लग गई और वे कोर्ट परिसर में पहुँचकर लड़की के साथ मारपीट करने लगे. इस बीच पुलिस ने बीच-बचाव किया और लड़की को सुरक्षा दी. मुस्कान ने कोर्ट में अपना बयान दिया कि वह अपनी मर्जी से राम के साथ आई है और शादी कर रही है. मुस्कान ने कोर्ट में अपनी जान को खतरा बताते हुए सुरक्षा की माँग की.

कोर्ट में बयान देने के बाद लड़की को पुलिस की तरफ से सुरक्षा प्रदान की गई. इसके बाद दोनों भागलपुर पहुँचे. भागलपुर के पीरपैंती स्थित मीनाक्षी मंदिर में ग्रामीणों की उपस्थिति में मुस्कान ने सनातन धर्म अपनाते हुए राम कुमार मण्डल के साथ शादी कर ली.

वैदिक मंत्रोच्चार और हर-हर महादेव के नारों के बीच विवाह संपन्न कराया गया. इस बीच ग्रामीण महिलाओं ने पारंपरिक विवाह के गीत भी गाए. लड़के के परिजनों ने दोनों को स्वीकार कर लिया है. इस शादी को देखने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी. सोशल मीडिया पर भी इस शादी की खूब चर्चा है और लोग इस जोड़े को वैवाहिक जीवन की शुभकामनाएँ दे रहे हैं.