“किसी को काशी मिला, किसी को काबा, मैं बड़ा हRàमी, मुझे मिला बाबा”, BJP की प्रचंड जीत पर सोशल मीडिया पर ट्रोल हो रहे मुनव्वर राणा

अक्सर अपने बयानों से विवादों में रहने वाले शायर मुनव्वर काणा (माफ़ कीजियेगा ‘मुन्नवर राना’) गुरुवार को ट्विटर पर वायरल हो रहे हैं. उनका नाम ट्विटर पर क्यों ट्रेंड करने लगा यह स्पष्ट है, क्योंकि भारतीय जनता पार्टी ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव जीत लिया है और वह राज्य में फिर से अपनी सरकार बनाएगी. नहीं समझे? आओ समझाते हैं-

इस कारण ट्रेंड कर रहे हैं ट्विटर पर

दरअसल राणा ने पहले कहा था कि ‘अगर योगी आदित्यनाथ की सरकार सत्ता में लौटती है तो वह यूपी छोड़ देंगे.’ राणा की योगी सरकार की आलोचना करने वाली टिप्पणी उनकी बेटियों को 2021 में अन्य महिला प्रदर्शनकारियों के साथ संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ अनिश्चितकालीन विरोध प्रदर्शन में भाग लेने के लिए बुक किए जाने के बाद आई थी.

यूजर ने कहा, “भाग मिल्खा भाग”

स्थिति यह है कि सोशल मीडिया पर कई यूज़र्स अब मुनव्वर राणा के मीम्स बना कर शेयर करने लगे हैं, जिनमें से कई ने कहा कि “उन्हें अपनी बात रखनी चाहिए और जल्द से जल्द राज्य छोड़ देना चाहिए, हम मुनव्वर राणा की इच्छा का सम्मान करने के लिए लखनऊ से उनकी पसंद के किसी भी गंतव्य के लिए एकतरफा टिकट खरीदने का वादा करते हैं” साउथी बंद्योपांधय नाम के एक यूजर ने “भाग मिल्खा भाग मूवी” का एक स्क्रीनशॉट शेयर किया और कैप्शन दिया, “मेरे दोस्त मुनव्वर राणा के लिए.”

डिप्टी सीएम ने दी प्रतिक्रिया

राणा की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया देते हुए यूपी के डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने उन्हें जवाब दिया था, “मुनव्वर राणा हमारे बड़े हैं. मैं उनका आदर करता हूं. वे एक अच्छे कवि हैं. वे अच्छी कविता लिखते हैं, लेकिन अगर वह उत्तर प्रदेश छोड़ना चाहते हैं तो मैं व्यक्तिगत रूप से उन्हें विदा कर दूंगा क्योंकि मैं उनका सम्मान करता हूं.”