एक और 26/11: मुंबई पुलिस को व्हाट्सएप्प पर पाकिस्तान से मिली धमकी, मुंबई को दहलाने की चल रही थी साजिश

26/11 का मुंबई हमला तो याद होगा ! वही हमला जिससे मुंबई क्या पूरा देश दहल गया था. अब इस हमले कई साल बीत जाने पर मुंबई को एक बार फिर से दहलाने की साजिश की गई है. पुलिस को पाकिस्तान के एक नंबर से शुक्रवार रात वॉट्सऐप मैसेज मिला. इसमें कहा गया है कि अगर लोकेशन ट्रेस की गई तो वह भारत के बाहर की मिलेगी और धमाका मुंबई में होगा.

धमकी में कहा गया है कि 6 लोग भारत में, जो इस काम को अंजाम देंगे. जिस नंबर से यह मैसेज किया गया है वह पाकिस्तान का है. मैसेज में उदयपुर कांड का भी जिक्र है. इस मामले में पुलिस ने वर्ली थाने में FIR दर्ज की है. वहीं, एक व्यक्ति को हिरासत में भी लिया गया है.

इससे पहले मुंबई पुलिस कमिश्नर विवेक फणसालकर ने कहा कि कंट्रोल रूम के मोबाइल नंबर पर टेरर मैसेज मिला है. इसमें मुंबई को उड़ाने की धमकी दी है. मैसेज में अजमल कसाब और अल जवाई का भी जिक्र है. उस व्यक्ति ने भारत में भी कुछ लोगों के होने की बात कही है. नंबर में जो कोड दिख रहा है, वो पाकिस्तान का लग रहा है. जांच में नाम, पता, नंबर सबकी जानकारी मिल जाएगी.

यही मेसेज मुंबई पुलिस को व्हाट्सएप्प पर भेजा गया है.

कमिश्नर ने कहा कि मुंबई पुलिस किसी भी धमकी को हल्के में नही लेती है. अभी मुंबई के वर्ली पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज करने की प्रक्रिया चल रही है. इसके बाद केस क्राइम ब्रांच को सौंपा जाएगा. हम जांच में ATS, क्राइम ब्रांच समेत दूसरी एजेंसियों की मदद भी लेंगे.

बता दें कि 26 नवबंर 2008 की रात पाकिस्तान के आतंकी संगठन लश्कर के 10 आतंकवादी भारत में घुस गए. दो आतंकियों ने दक्षिणी मुंबई के कोलाबा में स्थित लियोपोल्ड कैफे को निशाना बनाया, दो आतंकियों ने नरीमन हाउस, तो वहीं बाकी आतंकी दो-दो की टोली में छत्रपति शिवाजी टर्मिनस, होटल ट्राइडेंट ओबरॉय और ताज होटल की तरफ बढ़ गए. आतंकियों ने ताज होटल में चार दिनों तक कब्जा जमाए रखा. सबसे ज्यादा नुकसान भी यहीं हुआ था.

हमले में करीब देश और विदेश के 237 लोगों मारे गए, जबकि 300 लोग घायल हो गए थे. हमले में 8 पुलिसकर्मी भी शहीद हुए थे. देश के इतिहास में 26/11 मुंबई हमला सबसे भयावह आतंकी हमला था..