Morning Bulletin : सुबह की पांच बड़ी खबरें

देश के कर्नाटक में omicron वायरस के दो केस

कोरोना के नए वैरिएंट ने भारत में दस्तक दे दिया है. कर्नाटक में गुरुवार को दो केस पाए गए हैं. इसमें से एक 66 साल के बुजुर्ग हैं, जो हाल ही में साउथ अफ्रीका से लौटे हैं. जबकि दूसरा शख्स एक स्वास्थ्य कर्मी है. जहां 66 वर्षीय बुजुर्ग साउथ अफ्रीका की यात्रा करके लौटे हैं, वहीँ दूसरे व्यक्ति की कोई ट्रवेल हिस्ट्री नहीं पाई गई है. बेंगलुरु महापालिका ने दोनों संक्रमितों की पूरी जानकारी दी है.

दिल्ली में प्रदूषण के कारण शुक्रवार से स्कूल बंद, सुप्रीम कोर्ट ने केजरीवाल सरकार को लगाई फटकार

दिल्ली में प्रदूषण के मद्देनजर शुक्रवार से सभी स्कूल अनिश्चित काल के लिए बन्द कर दिए गए हैं.
गुरुवार को कोर्ट ने दिल्ली सरकार, केंद्र सरकार और पड़ोसी राज्यों को फटकार लगाते हुए कहा कि 24 घण्टे में एक्शन लो. यदि प्रदूषण कम करने के लिए 24 घण्टे में एक्शन नहीं लिए गए तो सुप्रीम कोर्ट टास्क फोर्स का गठन करेगा.

वेब सीरीज मिर्जापुर के एक्टर ‘ब्रह्मा’ के निधन से इंडस्ट्री सदमे में

मिर्जापुर वेब सीरीज के एक्टर ‘ब्रह्मा मिश्रा’ का हार्ट अटैक के कारण निधन हो गया है. उनके बैचमेट आकाश ने मीडिया को जानकारी दी है कि वे किसी सदमें में नहीं थे. वे बहुत खुशमिजाज थे. उन्हें न तो नशे की आदत थी और न ही उनके चेहरे पर शिकन आती थी.
बता दें कि बीते 30 नवंबर को ब्रह्मा का बर्थडे था. तब से उनका फोन बंद आ रहा था. गुरुवार को उनकी लाश मिली.

Mp में बरसात, तो हिमाचल में बर्फबारी, यूपी-राजस्थान समेत 7 राज्यों में बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग ने राजस्थान, उत्तर प्रदेश, दिल्ली, पंजाब, हरियाणा और मध्य प्रदेश में अगले 3-4 दिनों के भीतर बारिश की आशंका बताई है. हिमाचल में बारिश शुरू हो चुकी है. वहीं गुरुवार को लाहौल स्पीति में बारिश हुई है.

6 दिसंबर को पीएम मोदी से मुलाकात करेंगे रूस के राष्ट्रपति

रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन 6 दिसंबर को भारत दौरे पर आ रहे हैं. इस दौरान वे पीएम मोदी से भी मिलेंगे. साथ ही 2+2 समिट भी अहम होगा. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने गुरुवार को इस यात्रा की पुष्टि की.

Leave a Reply

Your email address will not be published.