केरल: गर्भवती बकरी के साथ तीन लोगों ने किया बलात्कार, फिर कर दी हत्या, एक गिरफ्तार

केरल भारत के शिक्षित प्रदेशों में से एक माना जाता है. यहां की साक्षरता सबसे अधिक है. फिलहाल केरल से बेहद ही घृणित और चौंकाने वाला मामला सामने आया है. यहां एक गर्भवती बकरी का तीन लोगों ने यौन उत्पीड़न किया और उसके बाद बकरी को मौत के घाट उतार दिया. जिसकी जानकारी होसदुर्ग पुलिस ने दी. पुलिस रिपोर्ट के अनुसार कोट्टाचेरी के एलिट होटल की बकरी 4 महीने की गर्भवती थी और अगले ही महीने बच्चे को जन्म देने वाली थी.

इस मामले मैं पुलिस ने होटल के एक कर्मचारी सेंथिल को गिरफ्तार किया है. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि दो अन्य लोग मौके से भागने में सफल रहे. दरअसल, होटल के कर्मचारियों ने होटल के पीछे में एक बकरा और एक गर्भवती बकरी को रखा था. बुधवार तड़के करीब 1:30 बजे होटल के कर्मचारियों ने होटल के पीछे से कुछ आवाजें सुनी. जब वे वहां पहुंचे तो उन्होंने देखा कि तीन लोग दीवार फांद कर भाग रहे हैं. जिसमें उन्होंने सेंथिल को पकड़ लिया.

इसके बाद वे उस जगह पर गए तो उन्होंने गर्भवती बकरी को मृत पाया. बकरी के शरीर पर यौन शोषण के संकेत मिले. जिसके बाद उन्होंने पुलिस को सूचित किया. मौके पर पहुंची पुलिस ने एक आरोपी को हिरासत में ले लिया. होटल के मालिक ने पुलिस को बताया कि तमिलनाडु का रहने वाला सेंथिल साढ़े तीन महीने पहले नौकरी की तलाश में उसके पास आया था.

पुलिस रिपोर्ट के अनुसार, आरोपितों पर पशु क्रूरता निवारण अधिनियम की संबंधित धाराओं और भारतीय दंड संहिता (IPC) की धारा 377 के तहत अप्राकृतिक अपराधों के आरोप लगाए जाएंगे. न्यू इंडियन एक्सप्रेस के अनुसार, पुलिस ने कहा कि आरोप सिद्ध होने पर दोषियों को आजीवन कारावास या 10 साल की सजा हो सकती है.

गौरतलब है कि हाल ही में उत्तराखंड के चमोली जिले में आलम अंसारी नाम का एक व्यक्ति गाय का रेप करते हुए पकड़ा गया था. लोगों ने उसे पुलिस के हवाले कर दिया था. आईपीसी की धारा 377, 511 के साथ पशु क्रूरता एक्ट 1960 के सेक्शन 11 (3) के तहत उसे गिरफ्तार कर लिया गया था. वहीं 2021 में पाकिस्तान में एक बकरी के साथ सामूहिक दुष्कर्म का मामला सामने आया था. बकरी घर के बाहर बंधी हुई थी. तभी 5 लोग आए और उसे किडनैप करके घर से कुछ किलोमीटर दूर जंगल इलाके में ले गए. वहां आरोपियों ने बकरी के साथ दुष्कर्म किया. जिसके बाद उसने दम तोड़ दिया. जब मालिक उसे ढूंढते हुए जंगल पहुंचा तो बकरी मरी पड़ी थी. मृत बकरी को बाद में पशु चिकित्सालय ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसके साथ दुष्कर्म की पुष्टि की.

Leave a Reply

Your email address will not be published.