Jharkhand: चरमपंथियों की शर्मसार कर देने वाली एक और हरकत, हिन्दू मंदिर में फेंके मांस के टुकड़े, भारी फ़ोर्स तैनात

इस्लामिक कट्टरपंथियों की शर्मसार कर देने वाली हरकतें अक्सर आती रहती हैं. उदयपुर और अमरावती कांड के बाद लगा कि इनकी हरकतें कुछ कम होंगी. लेकिन ऐसा नहीं हुआ. इन्हें भगवान क्या इन्हें अपने अल्लाह का भी खौफ नहीं है. इस बार इन चरमपंथियों ने अपनी सारी सीमाएं पार करके मंदिर जैसी पवित्र जगह पर मांस के टुकड़े फेके हैं.

ताजा मामला झारखंड के लोहरदगा जिले के रामपुर गांव से है. जहां एक शिव मंदिर के अंदर बीफ फेंका गया है. स्थानीय लोगों को इस बारे में शनिवार को पता चला मांस का टुकड़ा देखते हुए वहां के स्थानीय हिंदू आक्रोशित हो गए. देखते ही देखते दोनों समुदाय के लोग भी इकट्ठा हो गए. घटना की जानकारी स्थानीय पुलिस को होते ही तनाव बढ़ने न पाए, इसके लिए भारी मात्रा में पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई. साथ ही पुलिस ने मौके पर पहुंचकर दोनों पक्षों को समझाया और तनाव को शांत किया.

आगे की जानकारी देते हुए पंचायत जनप्रतिनिधि शंभू सिंह ने बताया कि गांव में असामाजिक तत्वों द्वारा कई बार किसी न किसी तरह से हिंदू भावनाओं को आहत किया गया है. जिसे लेकर वे पुलिस को भी ज्ञापन देने वाले हैं. हालांकि मंदिर की साफ सफाई करवा कर उसका शुद्धीकरण करा दिया गया है.

पुलिस अधीक्षक के अनुसार, चारों ओर तनाव को देखते हुए फोर्स तैनात कर दी गई है. साथ ही मामले की जांच कर कार्यवाही चल रही है. दोषियों को जल्दी पकड़ कर सलाखों के पीछे डाला जाएगा. बता दें कि यह ऐसा पहला मामला नहीं है. इससे पहले भी शिवलिंग पर अंडे रखने की खबर आई थी. 29 दिसंबर 2019 को भी मंदिर के पास प्रतिबंधित मांस का टुकड़ा फेंका गया था. हिंदुओं के धार्मिक भावनाएं भड़काने के लिए आए दिन ऐसी हरकतें होती रही हैं. हिंदुओं की भावनाओं को आहत करना इन चरमपंथियों का एकमात्र उद्देश्य बन चुका है.