राष्ट्रध्वज का अपमान: तिरंगे से अशोक चक्र को हटाकर लिख दिया इस्लामिक कलमा, नूपुर शर्मा के विरोध में उतरी थी इस्लामिक कट्टरपंथियों की भीड़

पैगंबर मुहम्मद पर टिप्पणी के खिलाफ देशभर में हिंसक विरोध के बीच, तेलंगाना में कट्टरपंथी इस्लामवादियों ने भारतीय तिरंगे के साथ छेड़छाड़ की है. उन्होंने देश की आन के प्रतीक भारतीय तिरंगे के बीच में अशोक चक्र को इस्लामिक कलमा के साथ बदल दिया.

नूपुर शर्मा के विरोध में उतरी थी भीड़

रिपोर्ट्स के अनुसार घटना महबूबनगर में मस्जिद-ए-रहमत मस्जिद के बाहर हुई, जहां सैकड़ों इस्लामवादी पैगंबर मुहम्मद पर की गई टिप्पणियों के विरोध में एकत्र हुए थे. भीड़ ने कथित तौर पर नूपुर शर्मा और भाजपा के खिलाफ नारेबाजी की और पूर्व भाजपा प्रवक्ता के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग को लेकर कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा. हंगामे के दौरान इस्लामिक कट्टरपंथियों ने अशोक चक्र को हटाकर इस्लामिक कलमा लिख दिया.

देश के कई शहरों में विरोध प्रदर्शन

बीजेपी की निलंबित प्रवक्ता नूपुर शर्मा के पैगंबर मोहम्मद पर दिए विवादित बयान के विरोध में शुक्रवार को देश में कई शहरों में जुमे की नमाज के बाद प्रदर्शन देखने को मिले. रिपोर्ट्स के मुताबिक, दिल्ली की जामा मस्जिद, उत्तर प्रदेश के सहारनपुर, हैदराबाद, प्रयागराज, मुरादाबाद, लखनऊ और पश्चिम बंगाल के हावड़ा में मुसलमानों ने जुम्मे की नमाज के बाद विरोध-प्रदर्शन किया. कुछ जगहों पर नमाजियों ने पुलिस पर पथराव भी किया, जिसके जवाब में पुलिस ने भी लाठीचार्ज किया है. वहीं रांची में विरोध के दौरान हिंसा भड़क भी गई. जिसके बाद पुलिस ने रांची के कुछ इलाकों में कर्फ्यू लगा दिया.

सीएम योगी ने दिए सख्त कार्यवाही के निर्देश

सीएम योगी ने राज्य के कई शहरों में पत्थरबाजी की घटनाओं के बाद दंगाइयों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने कहा कि जहां-जहां शांति व्यवस्था भंग करने की कोशिश हो रही है, वहां कड़ी कार्रवाई की जाए. सुरक्षा व्यवस्था से कहीं भी कोई खिलवाड़ न करे ऐसी व्यवस्था बनाई जाए. सभी स्थानों की कड़ी मॉनिटरिंग की जाए. पुलिस मुख्यालयों से एसीएएस होम अवनीश अवस्थी, एक्टिंग डीजीपी, एडीजी लॉ एंड ऑर्डर स्थिति की निगरानी कर रहे हैं. ACS होम अवनीश अवस्थी ने हर जिले के अधिकारियों से नमाज के बाद की रिपोर्ट मांगी है.