‘आजाद कश्मीर’ के लिए पाकिस्तान में अभियान चला रहा Hyundai, सोशल मीडिया पर लोग कर रहे बॉयकाट

देश की दूसरी सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी Hyundai अपने एक ट्वीट को लेकर सवालों के घेरे में है. Hyundai Pakistan के एक डीलरशिप द्वारा अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर ‘सॉलिडैरिटी विद कश्मीर’ पर पोस्ट किए जाने के बाद सोशल मीडिया पर बड़े पैमाने पर आलोचनाओं के घेरे में आ गई है। ऐसे में रविवार (6 फरवरी 2022) दोपहर से ही ट्विटर पर हैशटैग #BoycottHyundai ट्रेंड कर रही है. इस ट्वीट को देखने के बाद भारतीय ट्विटर यूजर्स बेहद आक्रोशित हैं.

कश्मीर एकजुटता दिवस को संबोधित करता है यह ट्वीट

इस ब्रांड ने अपने ट्विटर हैंडल से एक ट्वीट किया है, जिसमें #KashmirSolidarityDay का इस्तेमाल किया गया है, जो ‘कश्मीर एकजुटता दिवस’ को संबोधित कर रहा है. ट्वीट में लिखा है, “आइए हम अपने कश्मीरी भाइयों के बलिदान को याद करें और उनके समर्थन में खड़े हों, क्योंकि वे आजादी के लिए संघर्ष कर रहे हैं।” यही ट्वीट अब भारत में हुंडई के लिए सिरदर्द बन गई है.

ये हैं ट्वीटर पर प्रतिक्रियाएं

इस ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुए श्रुति नाम की एक यूजर ने लिखा, “पाक के लिए आजाद कश्मीर? सच में हुंडई, तुम्हारी पोस्ट पर शर्म आती है। इस हुंडई का बहिष्कार करने का समय आ गया है। उस भिखारी देश में ही रहो और तुम भी भिखारी बन जाओ.” बता दें कि सोशल मीडिया पर ‘हुंडई पाकिस्तान’ ने नेटिजन्स के आक्रोश को देखते हुए अब इस पोस्ट को ट्विटर से डिलीट कर दिया गया है. पढ़ें प्रतिक्रियाएं-

Leave a Reply

Your email address will not be published.