हैदराबाद में ऑनर किलिंग: मुस्लिम लड़की से शादी करने पर हिन्दू युवक की हत्या, साले ने पहले रॉड से पीटा फिर चाकू से मार डाला

इस्लामी कट्टरपंथियों की करतूतें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. हैदराबाद से मन को विचलित कर देने वाली घटना सामने आ रही है. जहां, मुस्लिम लड़की से शादी करने पर एक हिन्दू युवक की हत्या कर दी गई. घटना हैदराबाद के सरूनगर की है. जहां नागराजू नाम के युवक को उसके ही साले ने रॉड और चाकू मारकर सरेआम मौत के घाट उतार दिया. इस मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

दोनों दम्पतियों ने इसी वर्ष 31 जनवरी को शादी की थी

यह घटना तब हुई जब नागराजू अपनी पत्नी सुल्ताना के साथ सरूरनगर की तरफ जा रहे थे. तभी तहसीलदार दफ्तर के पास दो लोगों ने बीच सड़क सबके सामने नागराजू पर रॉड और चाकू से हमला कर दिया. नागराजू के परिवार ने सुल्ताना के परिजनों पर हत्या का आरोप लगाया है. वहीं, हत्या से नाराज हिंदू संगठनों ने पुलिस-प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी भी की.

बता दें कि नागराजू रंगारेड्डी जिले के मरपल्ली गांव का रहना वाला था, जबकि सुल्ताना उसके पड़ोसी गांव घानापुर में रहती थी. दोनों सात साल से रिलेशनशिप में थे. लेकिन सुल्ताना का परिवार नागराजू के खिलाफ था. इसी वर्ष 31 जनवरी 2022 को नागराजू और सुल्ताना ने भागकर लाल दरवाजा इलाके के आर्य समाज मंदिर में शादी कर ली और शादी के बाद सुल्ताना का नाम बदलकर पल्लवी रख दिया.

पुलिस रिपोर्ट के अनुसार, मृतक बिलापुरम नागराजू और उनकी पत्नी सैयद अश्रीन सुल्ताना एक ही कॉलेज में साथ पढ़ते थे. दोनों के बीच प्यार हुआ और इसी साल जनवरी में शादी कर ली थी. शादी के बाद सुल्ताना ने अपना नाम पल्लवी रख लिया. भाई इस शादी से नाराज थे संभवत: इसी वजह से हत्या की गई है. मामले की जांच जारी है.

तेलंगाना के भाजपा विधायक राजा सिंह ने हत्या को अंजाम देने वालो आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की है. उन्होंने कहा कि क्या यह परिवार के सदस्य थे, या कुछ धार्मिक समूहों ने परिवार को सलाह दी थी? क्या किसी समूह ने उनसे आर्थिक मदद का वादा किया था? इस हत्या की पूरी जांच होनी चाहिए.

One thought on “हैदराबाद में ऑनर किलिंग: मुस्लिम लड़की से शादी करने पर हिन्दू युवक की हत्या, साले ने पहले रॉड से पीटा फिर चाकू से मार डाला

Comments are closed.