कांग्रेस नेता की राष्ट्रपति पर अपमाजनक टिप्पणी ने संसद में मचाया हंगामा, सोनिया की ‘डोंट टॉक टु मी’ वाली टिप्पणी से बढ़ी ‘शत्रुता’

कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी की नवनिर्वाचित राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को नीचा दिखाने वाली टिप्पणी को लेकर आज संसद में बड़ा बवाल हो गया. कांग्रेस के लोकसभा सांसद अधीर रंजन चौधरी ने बुधवार को संसद परिसर में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को राष्ट्रपत्नी कहा था. केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने राष्ट्रपति के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी के विरुद्ध जोरदार विरोध प्रदर्शन किया और मांग की कि कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी को अपने पार्टी नेता के आचरण के लिए माफी मांगनी चाहिए.

हंगामे के बाद संसद की कार्यवाही स्थगित

लोकसभा में भाजपा सांसदों ने जोरदार विरोध प्रदर्शन किया, जिन्होंने अधीर रंजन चौधरी के साथ-साथ सोनिया गांधी से माफी की मांग की. “सोनिया गांधी को माफी मांगनी चाहिए,” स्मृति ईरानी ने मांग की, जबकि भाजपा सांसदों ने जोरदार आवाज में नारे का समर्थन किया. केंद्रीय मंत्री ने कहा,”सोनिया गांधी, आपने द्रौपदी मुर्मू के अपमान को मंजूरी दी. सोनिया जी ने सर्वोच्च संवैधानिक पद पर एक महिला के अपमान को मंजूरी दी.” जोरदार हंगामे के बाद सदन की कार्यवाही स्थगित कर दी गई.

डोंट टॉक टु मी: सोनिया गाँधी

सोनिया गांधी जब संसद परिसर में थीं तो भाजपा की महिला सांसदों ने उन्हें रोककर बात करनी शुरू की. सांसद रमा देवी ने सोनिया से कहा- आपके सांसद अधीर रंजन राष्ट्रपति के बारे में कैसे बयान दे रहे हैं. इस पर सोनिया ने कहा- अधीर रंजन ने माफी मांग ली है, लेकिन इस मामले में मेरा नाम क्यों लिया गया? वहां मौजूद स्मृति ईरानी ने कहा- मैडम मैं आपकी मदद कर सकती हूं, मैंने आपका नाम लिया था. इस पर सोनिया ने कहा- डोंट टॉक टु मी. बस इसके बाद दोनों के बीच तू-तू, मैं-मैं शुरू हो गई. बहस बढ़ती देख सोनिया वहां से चली गईं. उनके जाने के बाद भाजपा की महिला सांसदों ने नारेबाजी शुरू कर दी.