International Women’s Day: ‘नारी शक्ति सम्मान’ के तहत 101 महिलाओं को किया गया सम्मानित

वाराणसी. अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर चारों ओर महिलाओं की गाथा गाई जा रही है. ऐसे में मंगलवार को वूमेंस स्पिरिट क्रिएशन के ओर से जलवा सतरंगी मेला एवं “नारी शक्ति सम्मान” का कार्यक्रम भेलूपुर स्थित होटल डायमंड में आयोजित हुआ. कार्यक्रम में मुख्य अतिथि अखिल भरतीय कायस्थ समाज की राष्ट्रीय अध्यक्ष अंजू श्रीवास्तव रहीं. कार्यक्रम में मेले का उद्घाटन अंजू श्रीवास्तव एवं सोनी जायसवाल की टीम ने संयुक्त रूप से किया.

कार्यक्रम में 101 उत्कृष्ट सामाजिक महिलाओं को नारी शक्ति सम्मान दिया गया. इस दौरान सोनी जायसवाल ने बताया कि नारी शक्ति सम्मान देने और सतरंगी मेला का आयोजन समाज की सभी महिलाओं को जागरूक कर उनके आत्मविश्वास को बढ़ावा देना है. साथ ही एक छत के नीचे सभी महिला शक्ति को एकत्रित कर महिला सशक्तीकरण को मजबूती प्रदान कर उनके उत्साह को बढ़ावा देते हुए उन्हें सभी कार्यक्षेत्र में आगे बढ़ाना है. जिससे कि वे अपनी खुद की पहचान बनाते हुए अपने परिवार और समाज में अपने अस्तीव कायम कर सकें.

कार्यक्रम में 101 महिलाओं को सोनी जायसवाल एवं मोहम्मद अहमद (सुभांस फिटनेस जिम) के ओर से सम्मानित किया गया. सम्मान प्राप्त करने वाली सभी महिलाएं अपने – अपने कार्य क्षेत्र में महत्वपूर्ण कुशलता पूर्वक समाज और परिवार में अपनी भूमिका निभाते हुए अपनी पहचान बना कर समाज के लिए काम कर रही हैं.

कार्यक्रम में मुख्य आकर्षण सतरंगी मेला का रहा जिसमें विभिन्न प्रकार के बुटीक, ज्वैलरी हैंडमेड वस्तु, हैंडलुम फूड, गेम, खिलौने, कॉस्मेटिक आदि के स्टॉल लगाए गए और कई प्रकार के गेम भी कराए गए. साथ ही होलियाना प्रतियोगिता का आयोजन कर विजेता को पुरस्कार वितरण भी किया गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *