नए प्रीमियम फीचर्स के साथ मार्केट में आ रही हैं नई मारुति Alto, जाने प्राइस और संभावित लॉन्च डेट

ब्यूरो रिपोर्ट श्रेयश पाण्डेय

डेस्क. भारत में मारुति सुजुकी की सबसे सस्ती कार मारुति ऑल्टो के नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल का लोग बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. पिछले कुछ महीनों से नई ऑल्टो की टेस्टिंग भी हो रही है और फिर धीरे-धीरे 2022 मारुति ऑल्टो के लुक और फीचर्स के साथ ही ढेर सारी जानकारी सामने आ रही है. सबसे अच्छी बात अब ये सामने आई है कि अपकमिंग ऑल्टो में कई प्रीमियम फीचर्स देखने को मिलेंगे, जो कि स्विफ्ट और बलेनो जैसी कारों में है. आज हम आपको नई मारुति ऑल्टो के लॉन्च डेट से लेकर संभावित लुक-फीचर्स और प्राइस से जुड़ी जानकारी देने वाले हैं.

6 नए कलर ऑप्शन के साथ मार्केट में उतरेगी

लीक इमेज और मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक माने तो 2022 मारुति ऑल्टो को 6 नए कलर ऑप्शंस के साथ पेश किया जाएगा. इसे मारुति सुजुकी के हार्टेक्ट प्लैटफॉर्म पर डिवेलप किया जाएगा, जिससे यह पहले वाले मॉडल से ज्यादा मजबूत और कंफर्टेबल होगी. नेक्स्ट जेनरेशन मारुति ऑल्टो मौजूदा मॉडल से ज्यादा बड़ी और स्पेसियस भी होगी, जिससे लोगों को स्विफ्ट और वैगनआर वाला आराम नई ऑल्टो में भी मिलेगा. नई ऑल्टो इस साल की तीसरी या चौथी तिमाही में फेस्टिवल सीजन के दौरान लॉन्च की जा सकती है, जिसके बारे में आने वाले दिनों में आधिकारिक जानकारी आ जाएगी.

ये इंजन-पावर और फीचर्स होंगे नए Maruti Alto में

इंजन और पावर की बात करें तो इसमें 796 सीसी का नेचरली एस्पिरेटेड 3 सिलिंडर पेट्रोल इंजन देखने को मिलेगा, जो ज्यादा पावर और टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम होगा. नई मारुति ऑल्टो को 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ ही ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन ऑप्शन में भी पेश किया जा सकता है. इन सबसे इतर जो खास और प्रीमियम फीचर्स नई ऑल्टो में देखने को मिल सकते हैं, वे हैं- बड़ा टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, कीलेस एंट्री, मल्टी-फंक्शनल स्टीयरिंग व्हील्ज और डुअल एयरबैग्स. नई ऑल्टो देखने में भी काफी शानदार होगी, जिसमें नई ग्रिल और बंपर समेत कई खास एक्सटीरियर फीचर्स के साथ ही नया डैशबोर्ड और नए इंटीरियर फीचर्स देखने को मिल सकते हैं. नई ऑल्टो को 4 लाख रुपये तक की शुरुआती कीमत में लॉन्च किया जा सकता है.