दो साल बाद शुरू होगी भगवान शिव की कांवड़ यात्रा, मोदी-योगी और बुल्डोजर छपी टी-शर्ट की डिमांड सबसे ज़्यादा

दो वर्षों बाद इस बार सावन के महीना में भगवान शिव की कांवण यात्रा फिर शुरू होने वाली है. इसको लेकर बाबा महादेव के भक्तों में काफी उत्साह है. कोरोना से पहले सालों में सीएम योगी और पीएम मोदी की फोटो छपी टी-शर्ट की काफी मांग हुआ करती थी. लेकिन इस बार सीएम योगी और पीएम मोदी के अलावा बुलडोजर की फोटो छपी टी-शर्ट काफी मांग में है. व्यापारियों की मानें तो अभी से योगी-मोदी के साथ बुलडोजर छपी फोटो की मांग तेजी से बढ़ रही है. इन तीनों की फोटो लगी टी-शर्ट की एडवांस बुकिंग हो रही है. दो साल बाद शुरू हो रही कांवड़ यात्रा को लेकर व्यापारी भी उत्साहित हैं और वो उम्मीद कर रहे हैं कि इस साल करीब 150 करोड़ का कारोबार होगा.

कई जिलों से व्यापारियों को मिले भारी भरकम आर्डर

बता दें कि इस वर्ष कांवड़ियों द्वारा टी-शर्ट, टोपी, लोवर, बनियान, अंडरवियर, होजरी और बैग जैसे सामान की एडवांस बुकिंग जोरों पर चल रही है. व्यापारियों को खास तौर पर पीएम मोदी, सीएम योगी और बुलडोजर की फोटो वाली टी-शर्ट बनाने का आर्डर मिल रहा है. सहारनपुर में होजरी का काम करने वाले व्यापारियों के मुताबिक दिल्ली, हरियाणा और उत्तर प्रदेश कई जिलों से भारी भरकम ऑर्डर मिल रहे हैं.

बुल्डोज़र छपी टी-शर्ट सबसे ज्यादा डिमांड में

होजरी कारोबारियों के मुताबिक दो साल कोरोना की वजह से व्यापार काफी ठंडा था लेकिन इस बार इतने ऑर्डर मिल रहे हैं कि संभाले नहीं संभल रहे. व्यापारियों का ये भी कहना है कि बुल्डोज़र छपी टी-शर्ट सबसे ज्यादा डिमांड में है. उनका ये भी कहना है कि इस तरह की टी-शर्ट का ऑर्डर पूरा करने के लिए दिन-रात काम किया जा रहा है. व्यापारियों का कहना है कि जो चीज चलन में होती है उसकी डिमांड बढ़ जाती है और इस बार बुल्डोज़र चलन में है.