Khesari Lal Yadav: जब खेसारी लाल यादव को उनके एक गाने की वजह से खानी पड़ी थी जेल की हवा

भोजपुरी सुपरस्टार खेसारी लाल यादव का हर नया गाना सोशल मीडिया पर जमकर वायरल होता है. उनके फैन्स को उनके हर नए गाने का बेसब्री से इन्तजार रहता है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि अपने एक गाने की वजह से वे जेल भी जा चुके हैं. खेसारी लाल यादव को जेल भेजने वाली थीं टेनिस प्लेयर सानिया मिर्ज़ा. उस वक़्त खेसारी लाल यादव और सानिया मिर्ज़ा के बीच मान-सम्मान की बात आ गई थी.

“काहे सानिया मिर्ज़ा दूल्हा खोजले पाकिस्तानी”

जब खेसारी लाल यादव को बहुत कम लोग जानते थे उससे पहले सानिया मिर्ज़ा उन्हें जान चुकी थीं. आप सभी यह जानते ही होंगे की खेसारी लाल पहले सिर्फ सिंगर ही थे, एक्टर वे बाद में बने. दरअसल जब खेसारी का एल्बम ‘बोल बम’ रिलीज़ हुआ था तो उसमें उन्होंने एक गाना सानिया मिर्ज़ा के नाम पर बनाया था. गाने के बोल थे- “काहे सानिया मिर्ज़ा दूल्हा खोजले पाकिस्तानी”. यह गाना सानिया मिर्ज़ा को रास न आया और उन्होंने खेसारी के ऊपर मानहानि का केस कर दिया.

सालों बाद इसी गाने पर दोनों ने लगाए ठुमके

इसी वजह से खेसारी लाल यादव को तिहाड़ जेल की हवा भी खानी पड़ी थी. तिहाड़ जेल से वापस आने के बाद वे फेमस हो चुके थे. ये बात स्वयं खेसारी ने एक रियलिटी शो में भी बताई थी. इसके सालों बाद जब खेसारी और सानिया मिर्ज़ा टीवी शो ‘यादों की बारात’ में पहुंचे थे तो दोनों ने साथ में इसी गाने पर जमकर ठुमके भी लगाए. गौरतबल है की भोजपुरी सिनेमा में अपना नाम बनाने से पहले खेसारी लाल यादव उर्फ़ शत्रुघ्न यादव अपनी जीविकोपार्जन के लिए दिल्ली में लिट्टी चोखा बेचते थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.