ये 5 Bollywood Celebs जो एक्टर बनने से पहले भारतीय सेना में रह चुके हैं मेजर व कर्नल, देखें तस्वीरें

हमने कई ऐसी फ़िल्में देखी हैं जिनमें एक्टर्स ने सेना के जवान की भूमिका निभाई है जिनमें उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक, केसरी, शेरशाह, भुज, फैंटम, जैसी कई फ़िल्में शामिल हैं. इन फिल्मों में काम कर चुका कोई भी एक्टर असल ज़िन्दगी में कभी सोल्जर नहीं था. आइये जानते हैं उन एक्टर्स के बारे में  जिन्होंने बॉलीवुड में अपनी शुरुआत करने से पहले भारतीय सेना में सेवा की थी-

1. बिक्रमजीत कंवरपाल

बिक्रमजीत कंवरपाल फिल्म इंडस्ट्री में एक प्रसिद्ध अभिनेता हैं जिन्होंने 1989 में भारतीय सेना में सेवा की. वह 2002 में एक मेजर के रूप में सेवानिवृत्त हुए. अगले ही वर्ष, उन्होंने बॉलीवुड में अपनी शुरुआत की.

2. रुद्राशीष मजूमदार

रुद्राशीष मजूमदार को “छिछोरे और जर्सी” फिल्मों में उनकी भूमिका के लिए जाना जाता है. मेजर के रूप में सेवानिवृत्त होने से पहले उन्होंने सात साल तक सेना में सेवा की. उन्होंने राष्ट्रीय रक्षा अकादमी और भारतीय सैन्य अकादमी (देहरादून) से सेना में शामिल होने का कौशल सीखा.

3. मोहम्मद अली शाह

आपने मोहम्मद अली शाह को एजेंट विनोद, हैदर और बजरंगी भाईजान जैसी फिल्म में बतौर अभिनेता देखा होगा. उन्होंने उत्तर पूर्व में एडीसी के रूप में कार्य किया और इससे पहले जम्मू-कश्मीर में एलओसी पर तैनात थे.

4. गुफी पेंटल

गुफी पेंटल सालों से इंडस्ट्री में काम कर रहे हैं. उन्होंने चीन सीमा पर तैनात रहते हुए सेना में सेवा की. वर्तमान में, वह एक कास्टिंग डायरेक्टर के रूप में भी काम करते हैं.

5. अच्युत पोतदार

87 वर्षीय अभिनेता का जन्म मध्य प्रदेश के जबलपुर में एक मराठी ब्राह्मण परिवार में हुआ था. वह 1967 तक भारतीय सेना से अलग हो गए. उन्होंने 44 साल की उम्र में फिल्म इंडस्ट्री में अपना बॉलीवुड डेब्यू किया.