यूपी में टैक्स फ्री हुई ‘द कश्मीर फाइल्स’, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने सीएम योगी का जताया आभार

द कश्मीर फाइल्स की प्रसिद्धि के बीच एक और खबर सामने आ रही है जो कि फिल्म के निर्माताओं और फैंस के लिए खुशखबरी है। फिल्म को उत्तर प्रदेश में पूरी तरह से टैक्स फ्री कर दिया गया है। यह फैसला मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देशानुसार लिया गया है। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने इस फैसले पर मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि फिल्म के टैक्स फ्री होने से अधिक से अधिक लोग इस फिल्म को देख सकेंगे। साथ ही 90 के दशक में हिंदुओं पर हुए अत्याचार और पलायन की कहानी को अधिक से अधिक लोग जान सकेंगे।
बता दें कि इससे पहले फिल्म के निर्माता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात कर चुके हैं। जिसके बाद यह कयास लगाए जा रहे थे कि फिल्म को भाजपा शासित राज्यों में टैक्स फ्री किया जा सकता है। बावजूद उसके द कपिल शर्मा शो किए ओनर कपिल शर्मा ने फिल्म के कलाकारों को अपने शो में बुलाने या फिल्म को प्रमोट करने से मना कर दिया था। जिसके बाद सोशल मीडिया पर द कपिल शर्मा शो को बायकाट करने की मांग उठने लगी है।

आगरा में विरोध प्रदर्शन

हाल ही में इस फिल्म को कम स्क्रीन पर दिखाने पर उत्तर प्रदेश के आगरा में कुछ हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं ने जबरदस्त तरीके से थिएटर वालों का विरोध किया था।सोमवार को विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने थिएटर के बाहर जमकर प्रदर्शन किया। साथ ही थिएटर में ताला लगा दिया। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि यदि थिएटर वाले फिल्म को जल्द से जल्द रिलीज नहीं करते हैं, तो थिएटर में आग लगा दी जाएगी। मौके पर पहुंची पुलिस ने किसी तरह समझा-बुझाकर मामला शांत कराया।

बता दें कि द कश्मीर फाइल्स फिल्म 90 के दशक में हिंदुओं पर हुए अत्याचार पर बनी है। जिसमें जिहादियों ने किस प्रकार हिंदुओं की बहन बेटियों का बलात्कार हिंदुओं का कत्लेआम और पलायन करने पर मजबूर किया, यह दिखाया गया है। फिल्म को दर्शकों द्वारा काफी अच्छा सपोर्ट मिल रहा है फिल्म में मुख्य भूमिका में अनुपम खेर, मिथुन चक्रवर्ती, दर्शन कुमार और पुनीत इस्सर ने मुख्य भूमिका निभाई है।