Suhaag के 42 वर्ष: राजेश खन्ना ने ठुकरा दी थी यह फ़िल्म, शशि कपूर के झोली में जा गिरी

80s के दौर में जब फ़िल्म इंडस्ट्री में कम संसाधनों में फिल्में बन जाया करती थीं। ऐसे में 1979 में रिलीज फ़िल्म “सुहाग” ने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाया था। बीते 16 नवंबर को फ़िल्म के रिलीज के 20 वर्ष पूरे हो गए। आज हम आपको फ़िल्म से जुड़े कुछ किस्से बताएंगे।
1979 में रिलीज यह फ़िल्म बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त हिट साबित हुई थी। साथ ही उस दौर की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में टॉप पर थी। अमर अकबर एंथोनी और धरम वीर जैसी फिल्में डायरेक्ट करने वाले मनमोहन देसाई ने उस वक़्त सोचा भी नहीं था कि यह फ़िल्म इतनी ज्यादा हिट होगी।


वैसे तो सिंगर शैलेन्द्र शशि कपूर की फिल्मों के लिए कभी गाते नहीं थे, लेकिन इस फ़िल्म के लिए उन्होंने अपनी आवाज़ दी थी। शशि कपूर पर फिल्माया गाना “तेरी रब ने बना दी जोड़ी…” आज भी लोगों की जुबान पर है। साथ ही इस फ़िल्म से जुड़े सभी गाने हिट हैं।


मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, जिस समय इस फ़िल्म की ऑफिसियल अनाउंसमेंट हुई थी। इस समय इस फ़िल्म के लिए उस समय के सुपरस्टार राजेश खन्ना और शशि कपूर को लीड रोल के लिए कास्ट किया गया था। लेकिन कुछ व्यक्तिगत कारणों के चलते राजेश खन्ना ने यह फ़िल्म छोड़ दिया और यह फ़िल्म शशि कपूर के झोली में जा गिरी। जिसके बाद फ़िल्म को 1979 में रिलीज किया गया। इसमें रेखा और अमिताभ बच्चन की जोड़ी को काफी सराहा गया था। बाद में इस जोड़ी ने साथ में कई फिल्मों में काम किया।


इस फ़िल्म में अमिताभ बच्चन, शशि कपूर, रेखा, परवीन बाबी, निरूपा राय, अमजद खान, कादर खान, रंजीत और जीवन ने मुख्य किरदार निभाया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.