“लता मंगेशकर की अंत्येष्टि’ के दौरान SRK ने थूककर दी श्रद्धांजली ? किसी ने कहा ‘अंतिम मुस्लिम तस्लीम’ तो किसी ने मास्क को बताया वजह

शाहरुख़ खान का ये विडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है

इस्लाम के कट्टर समर्थक बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान पर आरोप है कि उन्होंने लता मंगेशकर की अंत्येष्टि के दौरान थूक कर ‘सुर साम्राज्ञी’ को श्रद्धांजलि दी. इस घटना का विडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इसी वीडियो के आधार पर लोग आरोप लगा रहे हैं कि यह कौन सा धर्म है जो लोगों को थूक करके श्रद्धांजलि देता है. वीडियो में आप देख सकते हैं कि शाहरुख खान अपना मास्क उतार कर के थूक रहे हैं.

पढ़िए इस घटना के बाद सोशल मीडिया पर लोगों की प्रतिक्रिया

हार्दिक नाम के एक व्यक्ति ने ट्विटर पर लिखा, “मुस्लिमों के थूक के साथ ये कौन सा लगाव है? क्या शाहरुख़ खान थूक रहे थे?” इसके साथ ही उन्होंने ये वीडियो शेयर किया. हालाँकि, इसकी रिप्लाइज में जहाँ कुछ लोगों ने बताया कि वो दुआ पढ़ रहे थे तो कुछ का कहना था कि ये दुआ को ‘उड़ाने’ का तरीका है. कुछ का ये भी कहना था कि मास्क उतारने पर प्राकृतिक रूप से ऐसा हो सकता है. द फ्रंट फेस इंडिया इस दावे की पुष्टि नहीं करता है, लेकिन लोग ऐसा सवाल पूछ रहे हैं.

एक व्यक्ति ने लिखा कि ये ‘अंतिम मुस्लिम तस्लीम’ का तरीका है, जिसके तहत एक वाक्य का उच्चारण किया जाता है और आत्मा की शांति की प्रार्थना की जाती है.

साहिल नाम के एक यूजर ने लिखा, “ये एक प्रकार की हवा है, जिसे मुँह के द्वारा किसी की तरफ पास किया जाता है. साथ ही दुआ भी पढ़ी जाती है. इसके अनुसार दुआ की जाती है कि वो व्यक्ति जहाँ भी हो, खुश रहे. ये थूक नहीं है, घृणा न फैलाएँ.”

ये भी पढ़ें: Lata Mangeshkar Funeral: पंचतत्व में विलीन हुईं स्वर कोकिला, राजकीय सम्मान के साथ हुआ अंतिम संस्कार, भाई और भतीजे ने मुखाग्नि

कोरोना और निमोनिया से 29 दिन लड़ने के बाद रविवार की रात 92 वर्ष की उम्र में लता जी दुनिया को अलविदा करके भगवान के परम धाम को प्रस्थान कर गईं. लता जी का इलाज मुंबई के कैंडी अस्पताल में चल रहा था. रविवार शाम 7 बजकर 16 मिनट पर लता जी पंचतत्व में विलीन हो गईं. उनके भाई हृदयनाथ मंगेशकर और भतीजे आदित्य ने मुखाग्नि दी. इस दौरान लता ताई की बहनें उषा, आशा और मीना भी मौजूद थीं.उनके निधन पर देश में 2 दिन का राष्ट्रीय शोक रहेगा. साथ ही राष्ट्रीय ध्वज भी आधा झुका रहेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published.